पोलैंड में रूस के मिसाइल दागने पर गुटेरेस और बाइडन चिंतित, जताई ये आशंका

संयुक्त राष्ट्र के उप प्रवक्ता फरहान हक ने 15 नवंबर को कहा कि यूएन महासचिव एंटोनियो गुटेरेस पोलैंड में हुए मिसाइल हमलों की खबरों से चिंतित हैं।

Police officers gather outside a grain depot in Przewodow, eastern Poland, on Tuesday Nov. 15, 2022 where the Polish Foreign Ministry said that a Russian-made missile fell and killed two people. The ministry said Foreign Minister Zbigniew Rau summoned the Russian ambassador and "demanded immediate detailed explanations." (AP Photo)

रूस और यूक्रेन युद्ध के बीच पोलैंड ने मंगलवार को कहा कि उनके देश में मास्को में बनी दो मिसाइलें दागी गई हैं। इसकी वजह से दो लोगों की जान गई। जी-20 शिखर सम्मेलन के बीच पोलैंड का यह आरोप तीसरे विश्वयुद्ध की आशंका को बढ़ा रहा है। इस बीच, संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुटेरेस और अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने पोलैंड पर मिसाइल दागने पर चिंता जताई है।

संयुक्त राष्ट्र के उप प्रवक्ता फरहान हक ने 15 नवंबर को कहा कि यूएन महासचिव एंटोनियो गुटेरेस पोलैंड में हुए मिसाइल हमलों की खबरों से चिंतित हैं। गुटेरेस को उम्मीद है कि इन हमलों की पूरी तरह से जांच की जाएगी।

यह भी पढ़ें – ‘रणरागिनी’ का यलगार, लव जिहादी आफताब को फांसी पर लटकाएं!

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने कहा कि यूएस और उसके नाटो सहयोगी पोलैंड में हुए मिसाइल हमलों की जांच कर रहे हैं। बाइडन ने इंडोनेशिया के बाली में जी-20 बैठक के लिए वैश्विक नेताओं की बैठक के बाद यह बात कही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here