पाकिस्तानी नाव से 400 करोड़ की हेरोइन जब्त! एटीएस के हत्थे चढ़े 6 तस्कर

जनवरी 2021 से गुजरात के तट से अप्रैल 2021 में 30 किलो, सितंबर 2021 में 3,000 किलो से अधिक और नवंबर 2021 में 186 किलो से अधिक नशीला पदार्थ मिला।

91

भारतीय तटरक्षक बल और गुजरात एटीएस की टीम ने कच्छ में जखाउ तट से एक पाकिस्तानी नाव से 77 किग्रा हेरोइन जब्त की। इस मामले में छह तस्करों को गिरफ्तार किया गया है।

गुजरात एटीएस और भारतीय तटरक्षक बल ने गुप्त सूचना पर कच्छ के जखाउ तट पर संयुक्त अभियान चलाया, जिसमें ‘अल हुसैनी’ नाम की एक पाकिस्तानी नाव को रोका गया। तलाशी में नाव से 400 करोड़ रुपये मूल्य की 77 किलो हेरोइन मिली। इस मामले में 6 पाकिस्तानी तस्करों को गिरफ्तार किया। पकड़े गए तस्करों से पूछताछ चल रही है।

कई बार पकड़ी जा चुकी है नशीले पदार्थ की खेप
इस क्षेत्र में पूर्व में भी कई बार नशीले पदार्थ की खेप पकड़ी जा चुकी है। जनवरी 2021 से गुजरात के तट से अप्रैल 2021 में 30 किलो, सितंबर 2021 में 3,000 किलो से अधिक और नवंबर 2021 में 186 किलो से अधिक नशीला पदार्थ मिला। गुजरात एटीएस ने हाल ही में द्वारका के तट से करीब 15 करोड़ रुपये मूल्य के ड्रग्स को जब्त किया था।

ये भी पढ़ेंः अयोध्या-काशी के बाद मथुरा भी जरुरी! हेमा मालिनी ने की ‘ऐसी’ मांग

तस्करी के लिए गेट वे ऑफ गुजरात
नशीले पदार्थों की तस्करी के लिए गुजरात का समुद्र तट ट्रांजिट प्वाइंट बन गया है। सौराष्ट्र-कच्छ तट मादक पदार्थों की तस्करों के लिए ट्रांजिट प्वाइंट है। पिछले पांच वर्षों में गुजरात एटीएस और तटरक्षक बल सहित दूसरी एजेंसियों ने आठ बड़ी खेपों के साथ 30,000 करोड़ रुपये मूल्य के नशीले पदार्थों की जब्ती की है। इतनी सघन जांच और कड़ी सुरक्षा के बावजूद नशीले पदार्थों की तस्करी बड़े पैमाने पर हो रही है। इसी वजह से सौराष्ट्र के तट को तस्करों के लिए भारत और गुजरात में हथियारों तथा ड्रग्स की तस्करी के लिए गेटवे ऑफ गुजरात के रूप में जाना जाता है।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.