यूरोपीय संघ में शामिल होने के लिए सर्बिया को जर्मन चांसलर स्कोल्ज ने दी यह सलाह!

सर्बिया के लिए यह महत्वपूर्ण है कि वह अपने सुधारों को आगे बढ़ाए। यह बात जर्मनी चांसलर ओलाफ स्कोल्ज ने 4 मई को कही।

93

सर्बिया को यूरोपीय संघ में शामिल होने की महत्वाकांक्षा को साकार करने के लिए मीडिया की स्वतंत्रता सहित सुधारों के साथ आगे बढ़ना चाहिए। यह बात जर्मनी चांसलर ओलाफ स्कोल्ज ने 4 मई को कही। उन्होंने यह भी कहा कि वह चाहते हैं कि सभी पश्चिमी बाल्कन देश सदस्य बनें।

जारी रखे सुधार
स्कोल्ज ने सर्बियाई राष्ट्रपति अलेक्जेंडर वूसिक के साथ एक संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में कहा कि सर्बिया के लिए यह महत्वपूर्ण है कि वह अपने सुधारों के प्रयासों को जारी रखे, जिसमें मीडिया की स्वतंत्रता और संगठित अपराध से लड़ना शामिल है।

ये भी पढ़ें – कोयला तस्करी मामलाः आरोपी विनय मिश्रा को भारत लाने के लिए अब ऐसा करेगी सीबीआई

इससे पहले कोसोवो के प्रधानमंत्री अल्बिन कुर्ती के साथ एक संवाददाता सम्मेलन में स्कोल्ज ने स्पष्ट किया कि वह पश्चिमी बाल्कन देशों को यूरोप से संबंधित मानते हैं। उन्होंने कहा कि भविष्य में, इसके सभी देशों को यूरोपीय संघ से जुड़ा होना चाहिए। इस प्रक्रिया में मदद करने के लिए वह जो कर सकते हैं, वह करने का वादा करते हैं।

सर्बियाई राष्ट्रपति वूसिक ने यूरोपीय संघ में शामिल होने की अपने देश की महत्वाकांक्षा को दोहराया। वूसिक ने कहा कि यूरोपीय संघ में शामिल होना सर्बिया की पसंद है और सर्बिया इसके लिए पूरी तरह से प्रतिबद्ध है।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.