खुद को मरा घोषित कराकर शाहजहांपुर में रह रहा गैंगस्टर गिरफ्तार

अपर पुलिस अधीक्षक नगर संजय कुमार ने बताया कि थाना रोजा प्रभारी निरीक्षक कुंवर बहादुर सिंह 24 अगस्त को पुलिस टीम के साथ थाना क्षेत्र में गश्त कर रहे थे।

थाना रोजा पुलिस ने मुरादाबाद के एक शातिर गैंगस्टर को गिरफ्तार किया है। जो कि खुद को मरा घोषित कराकर और नाम बदल कर शाहजहांपुर में रह रहा था।

अपर पुलिस अधीक्षक नगर संजय कुमार ने बताया कि थाना रोजा प्रभारी निरीक्षक कुंवर बहादुर सिंह 24 अगस्त को पुलिस टीम के साथ थाना क्षेत्र में गश्त कर रहे थे। इस दौरान टीम ने मुखबिर की सूचना पर जनपद मुरादाबाद के थाना मूढ़ापाण्डे क्षेत्र के ग्राम हसनगंज के मजरा बेलवारी निवासी मुकेश यादव को रोजा क्षेत्र में सहारा फील्ड से गिरफ्तार कर लिया।

ये भी पढ़ें – व्हाट्स ऐप को दिल्ली उच्च न्यायालय से बड़ा झटका, प्राइवेसी पॉलिसी को लेकर आया ये फैसला

आपराधिक मामले दर्ज
उन्होंने बताया कि मुकेश के विरुद्ध मुरादाबाद में कई आपराधिक मामले दर्ज हैं। मुकेश ने पुराने मुकदमों की सजा से बचने, सिक्योरिटी गार्ड के लाखों रुपये के कर्ज से बचने और बीमा पालिसी का पैसा हड़पने की नीयत से परिवार के साथ मिलकर एक षड्यंत्र रचा।मुकेश ने वर्ष 2015 में उत्तराखंड के जनपद ऊधमसिंह के खटीमा सितारगंज क्षेत्र में शवगृह के एक कर्मचारी से मिलकर एक अज्ञात सड़े-गले शव को अपने कपड़े पहना दिए और कपड़ो में अपने परिचय पत्र व अन्य कागजात रख अज्ञात शव को अपनी पहचान दे दी। षड्यंत्र के तहत परिजनों ने भी उक्त शव की पहचान मुकेश के रूप में की। पोस्टमार्टम के बाद परिजनों ने उक्त शव का अंतिम संस्कार भी कर दिया।

एएसपी ने बताया कि इसके बाद मुकेश फर्जी नाम मुनेश यादव उर्फ राज यादव रख कर रोजा क्षेत्र की आदर्श नगर काॅलोनी गली नम्बर चार में परिवार के साथ रहने लगा। मुकेश के पास से पुलिस को एक पासपोर्ट, तीन आधार कार्ड, ड्राइविंग लाइसेन्स, निर्वाचन सूची, मतदाता स्लिप, पंचायतनामा रिपोर्ट की छायाप्रति, मृत्यु प्रमाण पत्र की छायाप्रति, पोस्टमोर्टम रिपोर्ट की छायाप्रति और एक पैन कार्ड बरामद हुआ है। उन्होंने बताया कि आरोपी के खिलाफ धोखाधड़ी, 120 बी व कई अन्य धाराओं में मुकदमा पंजीकृत कर विधिक कार्रवाई की गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here