मुरादाबाद के सपा नेता युसुफ मलिक सहित छह आरोपियों की बढ़ेंगी मुश्किलें, इस एक्ट के तहत होगी कार्रवाई

अभियुक्त युसफ मलिक ने पुलिस को चकमा देकर न्यायालय जनपद रामपुर में आत्मसमर्पण कर दिया था।

99

25 मई देर रात वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक हेमंत कुटियाल के आदेश पर समाजवादी पार्टी के नेता यूसुफ मलिक समेत छह पर गैंगस्टर एक्ट की कार्रवाई की गई है। सपा नेता पर 21 मुकदमें दर्ज हैं। करीब दो माह पूर्व नगर निगम में कार्यरत अपर नगर आयुक्त से अभद्र भाषा का प्रयोग करने, गाली गालौच करने, जान से मारने की धमकी देने के साथ ही सरकारी काम में बाधा डालने के आरोप में सपा नेता यूसुफ मलिक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था।

अपर नगर आयुक्त नगर निगम मुरादाबाद अनिल कुमार सिंह ने करीब दो माह पूर्व मुरादाबाद के थाना सिविल लाइंस क्षेत्र के हरथला मंगल का बाजार निवासी सपा नेता युसुफ मलिक के विरुद्ध तहरीर देते हुए आरोप लगाया था कि बीती 25 मार्च को आरोपित सपा नेता ने वादी के सीयूजी अभद्र भाषा का प्रयोग कर गाली गलौच करने, जान से मारने की धमकी देने तथा सरकार कार्य में बाधा पहुंचाने का प्रयास किया था। इसके संबंध में थाना सिविल लाइन्स पुलिस ने तहरीर के आधार पर आरोपित यूसुफ के खिलाफ धारा 186, 353, 504, 506, 507 में मुकदमा पंजीकृत किया था।

ये भी पढ़ें – राज्यसभा चुनाव : झारखंड में अब तक भाजपा का रहा दबदबा

इस तरह हुई गिरफ्तारी
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक हेमंत कुटियाल के निर्देशन व पुलिस अधीक्षक नगर अखिलेश भदौरिया तथा क्षेत्राधिकारी सिविल लाइन्स जनपद मुरादाबाद के पर्यवेक्षण में अभियुक्त युसुफ मलिक की गिरफ्तारी हेतु थाना सिविल लाइन्स पुलिस द्वारा काफी प्रयास किये गये। परन्तु अभियुक्त लगातार फरार चल रहा था। तत्पश्चात एसएसपी मुरादाबाद द्वारा सपा नेता की गिरफ्तारी के लिए 25000 रुपये नकद का पुरस्कार भी घोषित किया था। अभियुक्त युसफ मलिक ने पुलिस को चकमा देकर न्यायालय जनपद रामपुर में आत्मसमर्पण कर दिया था।

ये भी गिरफ्तार
यूसुफ मलिक अलावा उसके भाई व उसके गैंग के सदस्य युनूस मलिक, तारिक उर्फ तारिफ, आसिफ मलिक, जमाल हसन व दानियाल के विरुद्ध 25 मई बुधवार को गैंगस्टर एक्ट की कार्यवाही की गयी। पूर्व में 24 अप्रेल को एनएसए की कार्यवाही की जा चुकी है।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.