वियतनाम में कोरोना किट खरीद में धोखाधड़ी, रक्षक ही बन गए भक्षक! जानिये, क्या है पूरा मामला

हनोई के पीपुल्स कमेटी के पूर्व अध्यक्ष अपने मंत्री कार्यकाल के दौरान परीक्षण किट की खरीद से संबंधित भ्रष्टाचार में शामिल रहे हैं।

वियतनाम के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री गुयेन थान लोंग और हनोई पीपुल्स कमेटी के पूर्व अध्यक्ष चू नोगोक अंह को कोविड-19 परीक्षण किट खरीद में हुई धोखाधड़ी के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। वियतनाम के मीडिया ने यह रिपोर्ट दी। रिपोर्ट के अनुसार वियतनाम कम्युनिस्ट पार्टी की केंद्रीय समिति ने 6 जून को दोनों अधिकारियों को निष्कासित भी कर दिया।

वेनएक्सप्रेस न्यूज आउटलेट की 7 जून की रिपोर्ट में दावा किया गया है कि पूर्व मंत्री लोंग पर कोविड -19 परीक्षण किटों की पंजीकरण संख्या और कीमत को लेकर अपने पद और शक्तियों का दुरुपयोग करने का आरोप है। जांचकर्ताओं का दावा है कि इससे बजट और राष्ट्रीय कोविड -19 नियंत्रण और प्रबंधन की पूरी प्रक्रिया को काफी नुकसान हुआ है।

ये भी पढ़ें – लखनऊ-गोरखपुर इंटरसिटी सहित 26 ट्रेनें निरस्त! देखिये, पूरी सूची

रिपोर्ट के मुताबिक पूर्व स्वास्थ्य मंत्री को गिरफ्तार कर लिया गया है। उन्होंने 2016 और 2020 के बीच विज्ञान और प्रौद्योगिकी मंत्री के रूप में कार्य किया था। अभियोजन पक्ष का मानना है कि हनोई के पीपुल्स कमेटी के पूर्व अध्यक्ष भी अपने मंत्री कार्यकाल के दौरान परीक्षण किट की खरीद से संबंधित भ्रष्टाचार में शामिल रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here