फ्रांस के राष्ट्रपति पर ऐसे हो गया हमला, सुरक्षा कर्मियों ने आरोपी को पकड़ा

फ्रांस के राष्ट्रपति पर अभिवादन स्वीकार करने दौरान एक शख्स ने हमला कर दिया है।

फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रोन पर हमला हो गया है। यह उस समय हुआ जब राष्ट्रपति खड़ी भीड़ का अभिवादन स्वीकार कर रहे थे। राष्ट्रपति अपने देशव्यापी दौरे के लिए दक्षिण पूर्वी फ्रांस में पहुंचे थे।

स्थानीय मीडिया रिपोर्ट के अनुसार राष्ट्रपति पर हमले के लिए दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है। वायरल वीडियो के अनुसार राष्ट्रपति आगे आते हुए बैरिकेड के बाहर खड़े लोगों का अभिवादन स्वीकार कर रहे थे। इस बीच एक व्यक्ति ने राष्ट्रपति से हाथ मिलाने का दिखावा करते हुए उन्हें थप्पड़ मारने की कोशिश की। इसके तुरंत बाद राष्ट्रपति के सुरक्षा रक्षकों ने व्यक्ति को पकड़ लिया।

ये भी पढ़ें – उद्धव ठाकरे प्रधानमंत्री भेंट: ऐसी भी क्या बात थी जो अपने ही नेताओं के सामने नहीं हो पाती?

ऐसे हुई घटना
राष्ट्रपति इमानुएल मैक्रोन अपने देशव्यापी दौरे के अंतर्गत देश के दक्षिण पूर्वी क्षेत्र के ड्रोम प्रदेश के टेन एल हर्मिटेज पहुंचे थे। फ्रांस के क्षेत्रीय प्रीफेक्चर के अनुसार लगभग 1.15 बजे राष्ट्रपति एक स्कूल में कार्यक्रम के बाद अपनी कार में बैठ गए थे, लेकिन वहां आए प्रेक्षकों के बार-बार आग्रह करने पर वे उनका अभिवादन स्वीकार करने के लिए वापस आ गए। इसी बीच यह घटना घटी। अगले वर्ष फ्रांस में चुनाव होना है। जिसके लिए लोगों के मिलने और उनके विचारों को जानने के लिए राष्ट्रपति देश के दौरे पर हैं। इस क्रम में अभी कई जगह राष्ट्रपति रुकेंगे और स्थानीय लोगों के साथ कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे।

डेमोक्रेटिक लाइफ सभी से शांति और सम्मान चाहती है, उसमें राजनीतिज्ञ भी हैं।
इमानुएल मैक्रोन, राष्ट्रपति -फ्रांस

इस घटना के बाद फ्रांस के प्रधानमंत्री का भी बयान सामने आया है।

लोकतंत्र बहस, संवाद, विचारों का टकराव है, लेकिन इसमें कभी भी हिंसा, मौखिक आक्रामकता नहीं होती और इसमें बहुत ही कम शारीरिक आक्रामकता होती है। मैं एक रिपब्लिकन शुरुआत की अपील करता हूं।
जेन कास्टेक्स, प्रधानमंत्री -फ्रांस

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here