गुजरात एटीएस का बड़ा ऑपरेशन, गिरफ्त में दाऊद के चार गुर्गे! जानिये, किस मामले में थे वांछित

1993 के मुंबई बम धमाकों के बाद ये सभी आरोपी विदेश भाग गए थे। फर्जी पासपोर्ट के आधार पर आरोपी अहमदाबाद आए थे। इस संबंध में गुजरात एटीएस को मिली सूचना के बाद कार्रवाई की गई।

88

गुजरात एटीएस ने 1993 के मुंबई बम विस्फोट मामले में एक बड़ी सफलता हासिल की है। गुजरात एटीएस ने मुंबई सीरियल धमाका मामले में भगोड़े चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है। ये चारों आरोपी अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के गुर्गे हैं। गिरफ्तार गुर्गों के नाम अबू बकार, यूसुफ भाटाका, शोएब बाबा और सैयद कुरैशी है। इन्हें अहमदाबाद से गिरफ्तार किया गया है।

1993 के मुंबई बम धमाकों के बाद ये सभी आरोपी विदेश भाग गए थे। फर्जी पासपोर्ट के आधार पर आरोपी अहमदाबाद आए थे। इस संबंध में गुजरात एटीएस को मिली सूचना के बाद कार्रवाई की गई। इसे गुजरात एटीएस का एक बड़ा ऑपरेशन माना जा रहा है।

दाऊद के निशाने पर हिंदू नेता
बता दें कि एनआईए ने खुलासा किया है कि पाकिस्तानी नेताओं की छत्रछाया में कराची में रह रहा दाऊद के निशाने पर भारत के कई हिंदुत्वादी नेता हैं। इसी जानकारी के आधार पर एनआईए ने मुंबई के पास स्थित नालासोपारा में एक साथ 27 स्ठानों पर छापा मारा था। साथ ही एजेंसी के अधिकारियों ने 27 लोगों को पूछताछ और जांच के लिए बुलाया था। उसके बाद छोटा शकील से संबंध रखने वाले आरिफ और शब्बीर को एआईए ने 13 मई को गिरफ्तार किया था। 1993 बम विस्फोट में ये दोनों भी आरोपी थे। लेकिन बाद में सबूत के अभाव में दोनों रिहा हो गए थे। ये दोनों छोटा शकील के माध्यम से दाऊद के संपर्क में थे।

Join Our WhatsApp Community

Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.