सुलतानपुर : ऐसे दबोचे गए चार गौ तस्कर, पुलिस मुठभेड़ में एक घायल

24 नवंबर को बताया कि गौ तस्करी के वायरल वीडियो में थाना लम्भुआ में मुकदमा पंजीकृत किया गया था।

थाना लम्भुआ क्षेत्रान्तर्गत एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें एक पिकअप में देर रात गौवंश को ले जाते हुये कुछ लोग दिखे थे। वायरल वीडियो का संज्ञान लेते हुए पुलिस की दो टीमों का गठन करते हुए गौ तस्करों की धरपकड़ में जुट गई। देर रात संदिग्ध आरोपितों से पुलिस की मुठभेड़ हो गई। कार्रवाई में चार आरोपितों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया, इनमें एक घायल आरोपित को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पकड़े गए चारों आरोपित गौ तस्कर गिरोह के सदस्य बताए जा रहे हैं।

इस तरह पकड़े गए गौ तस्कर
पुलिस अधीक्षक सोमेन वर्मा ने 24 नवंबर को बताया कि गौ तस्करी के वायरल वीडियो में थाना लम्भुआ में मुकदमा पंजीकृत किया गया था। कार्रवाई के लिए दो टीमें गठित की गईं। पुलिस टीमों को गौ तस्करों के थाना शिवगढ़ में होने की सूचना मिली और उन्होंने दबिश दी। जिसमें चार संदिग्ध व्यक्तियों को घेर लिया गया। पुलिस को देख बदमाशों ने अवैध असलहों से फायरिंग शुरू कर दी। जवाबी कार्रवाई में पुलिस की गोली से एक आरोपित घायल हो गया और घेराबंदी करते हुए उसके साथ तीन अन्य साथियों समेत कुल चार अभियुक्तों को गिरफ्तार कर लिया गया। घायल आरोपित को सरकारी अस्पताल में इलाज के लिए भेजा गया।

यह भी पढ़ें – रेलवे में ऐसों की खैर नहीं, प्रति तीन दिन में एक अधिकारी का विकेट डाउन

कई धाराओं के तहत मामला दर्ज
एसपी ने बताया कि घायल आरोपित का नाम जबीउल्ला उर्फ बिल्ला है। यह पहले भी गो-वध अधिनियम का अभियुक्त रहा है। इसके पिता भी गो-वध अधिनियम तथा गैंगस्टर एक्ट का अपराधी रहा है। शेष तीन अभियुक्तों में गुड्डु पुत्र सब्बीर, बाबू पुत्र अनवर, मो मिराज पुत्र रफीक हैं। इन अपराधियों के ऊपर भी मारपीट, मादक पदार्थ तथा आयुध अधिनियम के तहत मुकदमे पंजीकृत हैं। अभियुक्तों को न्यायिक प्रक्रिया के तहत पुलिस जेल भेजने की कार्रवाई की जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here