चार बांग्लादेशी नागरिक सहित पांच को बीएसएफ ने दबोचा, ये है आरोप

बीएसएफ की 15वीं बटालियन के बॉर्डर आउट पोस्ट (बीओपी) महादेव के सीमा जवानों ने दो बांग्लादेशी नागरिकों को अवैध रूप से भारत में घूमते हुए पकड़ा है।

 भारत-बांग्लादेश की सीमा पर मुस्तैदी से तैनात उत्तर बंगाल के (सीमा सुरक्षा बल) बीएसएफ के जवानों ने चार बांग्लादेशी नागरिक सहित पांच को पकड़ा है। बीएसएफ ने 22 नवंबर को प्रेस विज्ञप्ति जारी कर जानकारी दी गई है।

विज्ञप्ति में कहा गया है कि बीएसएफ की 15वीं बटालियन के बॉर्डर आउट पोस्ट (बीओपी) महादेव के सीमा जवानों ने दो बांग्लादेशी नागरिकों को अवैध रूप से भारत में घूमते हुए पकड़ा है। पकड़े गए बांग्लादेशी नागरिकों के नाम मोहम्मद मुफजल (30) और पाखी अख्तर (22) है। दोनों को उस समय पकड़ा गया जब वे ई-रिक्शा (टोटो) से हल्दीबाड़ी की ओर जा रहे थे। हालांकि ई-रिक्शा का चालक ई-रिक्शा को छोड़कर मौके से फरार होने में सफल रहा।

प्रारंभिक पूछताछ के दौरान पकड़े गए बांग्लादेशी नागरिकों ने खुलासा किया कि दो अन्य बांग्लादेशी नागरिक हल्दीबाड़ी में एक होटल में गुप्त रूप से रह रहे है। तत्पश्चात्, बीएसएफ के सीमा जवानों ने होटल में विशेष अभियान चलाते हुए दोनों बांग्लादेशी नागरिक को पकड़ लिया। जिनके नाम इमाम हुसैन (28) और मोहम्मद जुल्हास (34) है।

आजीविका के लिए घुसपैठ
बताया जा रहा है कि पकड़े गए सभी बांग्लादेशी नागरिक आजीविका के लिए अवैध रूप से भारतीय क्षेत्र में घुसपैठ किये थे और भारत के विभिन्न शहरों में जाने की योजना थी। वहीं, ई-रिक्शा के साथ पकड़े गए बांग्लादेशी नागरिकों को कोतवाली पुलिस थाने को सौंप दिया गया है। जबकि होटल से पकड़े गए बांग्लादेशी नागरिकों को हल्दीबाड़ी पुलिस थाने को सौंप दिया गया है।

एक भारतीय नागरिक भी गिरफ्तार
जबकि एक अन्य घटना में दक्षिण दिनाजपुर जिले में भारत-बांग्लादेश सीमा पर तैनात उत्तर बंगाल फ्रंटियर में रायगंज सेक्टर के अंतर्गत बीएसएफ की 61वीं बटालियन बीएसएफ की बीओपी भीमपुर की सीमा जवानों ने मिली सूचना पर कार्रवाई करते हुए एक भारतीय नागरिक को पकड़ा है। पकड़े गए भारतीय नागरिक का नाम गानो महतो है। बीएसएफ के अनुसार गानो महतो को घर में प्रतिबंधित याबा टैबलेट रखने के आरोप में पकड़ा गया है। आरोपित के घर से 150 याबा टैबलेट बरामद किया गया है। जब्त की गई याबा टैबलेट के साथ पकड़े गए भारतीय नागरिक को हिली थाने को सौंप दिया गया है।

यह भी पढ़ें – #MCDElection: ‘आप’ के ‘गुलाब’ इस वास्ते पिट गए, देखें भागते-भागते कैसे बचाई जान

दो दिन में कई मवेशी भी बरामद
उपरोक्त के अलावा 20 व 22 नवंबर को उत्तर बंगाल फ्रंटियर बीएसएफ के अधीन वाहिनियों के सीमा जवानों ने अपने-अपने सीमावर्ती क्षेत्रों में तस्करी विरोधी अभियान चलाते हुए 13 मवेशी, 996 अलग-अलग तरह के प्रतिबंधित कफ सिरप, 150 याबा टैबलेट और अन्य वर्जित सामान जब्त किये है। जब्त सामानों की कुल कीमत पांच लाख 96 हजार 184 रुपये आंकी गई है। उपरोक्त वस्तुओं को बीएसएफ के सीमा जवानों ने उस समय जब्त किया जब तस्कर इन वस्तुओं को भारत से बांग्लादेश तस्करी करने की कोशिश कर रहा था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here