पाकिस्तानः मंदिर में चोरी कर कबाड़ में बेच दीं ‘इन’ देवी -देवताओं की मूर्तियां, चार गिरफ्तार

विभिन्न अवसरों पर पाकिस्तान में अल्पसंख्यक समुदायों के मंदिरों और अन्य धार्मिक संस्थानों पर हमले हुए हैं।

109

पाकिस्तानी पुलिस ने कराची में स्थित एक हिंदू मंदिर से कथित तौर पर आठ मूर्तियों और भगवान हनुमान की गदा समेत अन्य कीमती सामान चोरी करने के आरोप में 11 अगस्त को चार लोगों को गिरफ्तार किया।

एक रिपोर्ट के अनुसार कराची के ल्यारी इलाके में स्थित मंदिर से चोरी सामान को बाद में कबाड़ के खरीदारों को बेच दिया गया। डॉन ने वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) आसिफ अहमद भुगियो के हवाले से कहा कि संदिग्ध स्थानीय अपराधी थे, जिन्होंने पिछले महीने मंदिर से मूर्तियों, हनुमान की गदा जैसे कीमती सामान चुराए थे और बाद में उन्हें कबाड़ के खरीदारों को बेच दिया था।

आठ मूर्तियां सहित कई वस्तुओं की चोरी
उन्होंने बताया कि करीब आठ मूर्तियां, भगवान हनुमान की गदा और पूजा की अन्य वस्तुएं चोरी हो गई हैं। पुलिस ने चोरी के सामान के दो खरीदारों सैफुद्दीन और जकारिया अनवर को भी गिरफ्तार किया था और उनकी हिरासत से सामान बरामद किया था।

अल्पसंख्यकों पर हमले जारी
गौरतलब है कि विभिन्न अवसरों पर यहां अल्पसंख्यक समुदायों के मंदिरों और अन्य धार्मिक संस्थानों पर हमले हुए हैं। पिछले साल अगस्त में मुस्लिम भीड़ के एक समूह ने पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में एक हिंदू मंदिर पर हमला किया। उसके कुछ हिस्सों को जला दिया था और मूर्तियों को भी नुकसान पहुंचाया था।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.