पुलिस से भिड़ना कांग्रेस के पूर्व विधायक को पड़ा महंगा

नगर निगम चुनाव में शाहीन बाग से कांग्रेस प्रत्याशी अरीबा खान के पिता और कांग्रेस एक पूर्व विधायक आसिफ मोहम्मद खान राज्य निर्वाचन आयोग की अनुमति के बिना ही तैयब मस्जिद के सामने कई लोगों के साथ चुनावी सभा कर रहे थे। पुलिस ने जब उनसे सभा बंद करने को कहा तो वह पुलिस को ही रौब दिखाने लगे ।

80

दिल्ली में एमसीडी चुनाव को लेकर चुनाव-प्रचार का दौर जारी है। इस दौरान हर एक पार्टी को चुनावी सभा करने के लिए राज्य चुनाव आयोग की अनुमति लेनी अनिवार्य है। लेकिन कांग्रेस नेता को शायद यह उचित नहीं लगा कि चुनावी सभा करने से पहले राज्य चुनाव आयोग से अनुमति ले लें। इसके बाद जब उन्हें पुलिस ने सभा करने से रोका तो वह जनाब पुलिस से ही भिड़ गए, पुलिस ने उनकी पल भर में सारी हेकड़ी निकाल दी और उन्हें गिरफ्तार कर लिया।

ये भी पढ़ें- राजस्थानः भारत जोड़ो यात्रा से पहले गहलोत के तीखे हुए तेवर, विपक्ष को दिख रहा है मौका

बिना अनुमति कर रहे थे चुनावी सभा
नगर निगम चुनाव में शाहीन बाग से कांग्रेस प्रत्याशी अरीबा खान के पिता और कांग्रेस एक पूर्व विधायक आसिफ मोहम्मद खान राज्य निर्वाचन आयोग की अनुमति के बिना ही तैयब मस्जिद के सामने कई लोगों के साथ चुनावी सभा कर रहे थे। इसकी जानकारी पुलिस को होते ही पुलिस मौके पर पहुंची और उनसे सभा बंद करने को कहा। इस बीच कांग्रेस के पूर्व विधायक आसिफ मोहम्मद खान पुलिस को अपना रौब दिखाने लगे। पुलिस के बार-बार कहने पर भी वह अपनी सभा को बंद नहीं किया, उल्टे पुलिसकर्मियों से ही भीड़ गए। पुलिस ने भी उनकी हेकड़ी निकाल दी।

इन धाराओं के तहत मामला दर्ज
कांग्रेस के पूर्व विधायक आसिफ मोहम्मद खान पर शाहीन बाग थाने में आईपीसी की धारा 186 और 353 (मारपीट और सरकारी कर्मचारी को जबरन काम करने को रोकना) में मामला दर्ज किया गया है। साथ ही पुलिस ने कांग्रेस के पूर्व विधायक को गिरफ्तार कर लिया। वहीं, आसिफ मोहम्मद खान का कहना है कि उन्हें जानकारी मिली थी कि आम आदमी पार्टी प्रत्याशी मतदाताओं को नकदी बांट रहे हैं, जिसके बाद वे तैयब मस्जिद गए थे।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.