बिहारः एक ही परिवार के पांच लोगों ने की खुदकुशी! बेटी ने लगाया हत्या का आरोप

एसपी ने बताया कि परिवार के सदस्यों से पूछताछ की जा रही है। मोबाइल कॉल डिटेल खंगाला जा रहा है।

बिहार में समस्तीपुर जिले के विद्यापतिनगर थाना क्षेत्र के मऊ गांव में एक ही परिवार के पांच लोगों ने फंदे पर लटक कर खुदकुशी कर ली। 5 जून को उनका शव मिला। फॉरेंसिक टीम ने भी मौके पर पहुंचकर जांच-पड़ताल की।

पुलिस के मुताबिक मृतकों में मनोज कुमार झा (35), उसकी पत्नी सुन्दरमणि (25), पुत्र शिवम (6), सत्यम कुमार (5) और मां सीता देवी (65) शामिल हैं। ग्रामीणों ने बताया कि 5 जून सुबह सात से आठ बजे के बीच स्वयं सहायता समूह की महिलाएं मनोज के घर पहुंची। घर बंद देख उसकी पत्नी को आवाज लगायी। देर कोई उत्तर नहीं मिला तो आसपास के लोगों को इसकी जानकारी दी। आसपास के लोगों ने खिड़की से झांक कर देखा तो सभी को फंदे से लटके मिले।

ये भी पढ़ें – राजस्थानः .. और मान गए नाराज कांग्रेस विधायक, उदयपुर जाने को तैयार

घटना को लेकर डीएसपी ने परिवार के सदस्यों के मोबाइल कॉल डिटेल को खंगाला। मृतका सीता देवी के मोबाइल से मनोज झा के शादीशुदा दोनों पुत्रियों को कॉल किया गया है लेकिन कॉल रिसीव नहीं हो पाया। पुलिस का मानना है कि कॉल रिसीव होने से घटना को रोका जा सकता था। एसपी हृदयकांत ने घटनास्थल पर पहुंच गहराई से जांच-पड़ताल की है। एसपी ने बताया कि परिवार के अन्य सदस्यों से पूछताछ की जा रही है। मोबाइल कॉल डिटेल खंगाला जा रहा है।

मृतक मनोज झा की बड़ी पुत्री काजल इस घटना को हत्या करार दे रही है। उसके अनुसार कर्ज में डूबे पिता को बार-बार कर्ज चुकाने का दबाब पड़ रहा था। ग्रामीणों में बताया कि मनोज मऊ बाजार में फुटपाथ पर खैनी की दुकान करता था लेकिन उससे परिवार का सही से भरण पोषण नहीं कर पा रहा था। उसके पास खेती की जमीन भी नहीं थी।

ग्रामीणों के अनुसार, मनोज की पत्नी ने घर की आर्थिक स्थिति ठीक करने के लिए स्वयं सहायता समूह से कर्ज लिया था लेकिन वह कर्ज की किस्त नहीं चुका पा रही थी। लोगों का मानना है कि उसी दबाव में आकर मनोज व उसके परिवार के लोग फंदे पर झूल गए होंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here