बिहार में शराबबंदी पर सवाल, जहरीली शराब पीकर इतने लोगों ने गंवाई जान

बिहार में शराबबंदी होने के बावजूद जहरीली शराब का कहर जारी है। इसी कड़ी में एक और घटना घटी है।

70

बिहार के सारण जिले के मढ़ौरा थाना क्षेत्र के भुआलपुर में 11 अगस्त की शाम जहरीली शराब के सेवन से पांच लोगों की मौत हो गयी, जबकि चार अन्य लोग बीमार हैं। उन्हें सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस ने सभी मृतकों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

इनकी मौत
जहरीली शराब पीने से हुई मौत लोगों में गड़खा के औढ़ा गांव निवासी करमुल्ला खान का बेटा अलाउद्दीन खान, मढ़ौरा थाना क्षेत्र भुआलपुर गांव निवासी देव महतो का बेटा कामेश्वर महतो, भीकन सिंह का बेटा रोहित कुमार सिंह और परशुराम राम के बेटे राजेंद्र राम, रामा सिंह का बेटा पप्पू सिंह शामिल हैं। द्वारिका महत्व के बेटे राम लायक महतो को छपरा रेफर किया गया है।

शराब पीने के बाद बिगड़ने लगी तबीयत
सदर अस्पताल में इलाजरत रामनाथ महतो ने बताया कि 11 अगस्त की शाम मढ़ौरा थाना क्षेत्र के भुआलपुर गांव स्थित एक महिला के पास से उन सभी ने शराब पी थी। इसके बाद उनकी तबीयत बिगड़ने लगी। लगातार हो रही मौत के बाद ठेके पर शराब बेचने वाली महिला और उसके परिवार के लोग फरार हो गए हैं। मृतकों में से एक की पत्नी का कहना है कि उसके पति ने जहरीली शराब पी थी।

ये है अब तक की जानकारी
-जानकारी के अनुसार मढ़ौरा थाना क्षेत्र के भुआलपुर निवासी एक व्यक्ति लोगों को अवैध रूप से चल रहे ठेके पर शराब पिलाने ले गया था। वहां पर कई लोगों ने शराब पी। उनमें से कुछ लोगों ने शराब ठीक नहीं लगने की बात कह कर पीना छोड़ दिया जबकि अन्य ने पीना जारी रखा। शराब पीने के बाद अलाउद्दीन की हालत सबसे पहले बिगड़ने लगी। 11 अगस्त की शाम में ही उसकी मौत हो गई।

-मढ़ौरा एसडीपीओ इंद्रजीत बैठा ने बताया कि शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। रिपोर्ट आने के बाद ही सही जानकारी होगी।

पहले भी हो चुका है ऐसा
उल्लेखनीय है कि कुछ दिन पहले ही सारण में 13 लोगों की मौत की घटना ने शराबबंदी पर सवाल खड़े कर दिए थे। घटना के बाद थानेदार के साथ चौकीदार को भी सस्पेंड कर दिया।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.