जर्मनी में ईसाई कार्यक्रम में गोली चली, जिहादी या सिरफिरा के बीच उलझी पहेली

119

जर्मनी के हैम्बर्ग में ईसाइयों का वार्षिक धार्मिक के बीच गोली चलने की सूचना है। जर्मन पुलिस ने सुचना जारी की है कि, हैम्बर्ग में एक यहोवा विटनेस केंद्र में हुई गोलीबारी में कई लोग मारे गए हैं, जिसमें माना जाता है कि बंदूकधारी भी मृतकों में शामिल है। पुलिस ने मौत की संख्या नहीं दी है, लेकिन स्थानीय मीडिया के अनुसार इसमें लगभग सात लोग मारे गए और आठ गंभीर रूप से घायल हैं।

पुलिस का बयान
घटनास्थल पर मौजूद एक पुलिस प्रवक्ता ने कहा कि शहर के उत्तरी जिले ग्रॉस बोरस्टेल में इमारत में गोलीबारी की आवाज आने के बाद पहला आपातकालीन कॉल 20:15 जीएमटी के आसपास आया था। इस घटना के बाद पुलिस ने एक्सट्रीम डेंजर की चेतावनी (अत्यधिक खतरे) का अलार्म बजा दिया था, पुलिस ने स्थानीय लोगों से घर के अंदर रहने का आग्रह किया था। इस बंदरगाह शहर के मेयर पीटर शेंन्शर ने ट्विटर संदेश के माध्यम से इस घटना पर शोक व्यक्त किया। पीड़ितों के परिवारों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करते हुए उन्होंने कहा कि आपातकालीन सेवाएं स्थिति को स्पष्ट करने की पूरी कोशिश कर रही हैं।

ये भी पढ़ें – महाराष्ट्र में लव जिहाद के कितने मामले? मंत्री लोढ़ा ने किया सनसनीखेज खुलासा

जिहादी और चरमपंथियों का आतंक
यूरोप का सबसे अधिक जनसंख्यावाला शहर जर्मनी जिहादियों और चरमपंथियों के हमलों से पीड़ित रहा है।

  • दिसंबर 2016 में बर्लिन के क्रिसमस बाजार में इस्लामी चरमपंथियों ने ट्रक से आतंक मचाया था, जिसमें 12 लोग मारे गए थे। इसमें एक ट्यूनीशियाई हमलावर का नाम सामने आया था, जो एक शरणार्थी था और आईएसआईएस का समर्थक था।
  • जर्मनी के आंतरिक मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार, 2013 और 2021 के बीच, देश में सबसे खतरनाक माने जानेवाले इस्लामी चरमपंथियों की संख्या पांच से बढ़कर 615 हो गई थी।
  • फरवरी 2010 में चरमपंथी विचारों वालों ने 10 लोगों की हत्या कर दी थी। यह घटना जर्मनी के हनाउ शहर में हुई थी।
  • वर्ष 2019 में नियो नाजी समर्थकों ने दो लोगों की हत्या कर दी थी।

 

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.