बर्निंग ट्रेन बनी कासगंज-फर्रुखाबाद एक्सप्रेस, 6 यात्री गंभीर रुप से घायल

कासगंज से रवाना हुई ट्रेन रात 11.20 बजे थाना मऊ दरवाजा के हथियापुर के पास जैसे ही पहुंची वैसे अचानक बर्निंग ट्रेन बन गई। ट्रेन संख्या 05389 की चौथी बोगी में लगी आग से ट्रेन आग का गोला बन कर दौड़ने लगी।

कासगंज फर्रुखाबाद एक्सप्रेस ट्रेन में रविवार को मध्यरात्रि आग लग गई।आग लगने से तकरीबन 06 यात्री झुलस गए। जीआरपी ने झुलसे यात्रियों को लोहिया अस्पताल में भर्ती कराया। मामले की रेलवे ने उच्चस्तरीय जांच कराए जाने की बात कही है।

बता दें कि, कासगंज से रवाना हुई ट्रेन रात 11.20 बजे थाना मऊ दरवाजा के हथियापुर के पास जैसे ही पहुंची वैसे अचानक बर्निंग ट्रेन बन गई। ट्रेन संख्या 05389 की चौथी बोगी में लगी आग से ट्रेन आग का गोला बन कर दौड़ने लगी।

चलती ट्रेन में आग देख सवारियों में हड़कंप मच गया और बोगी से कूद यात्रियों ने जान बचाई। प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि तीन घण्टे तक धूं-धूं कर ट्रेन जलती रही। आग लगने से पूरी तरह बोगी जल गई।

सबसे खास बात यह है कि ट्रेन में आग बुझाने के सयंत्र मौजूद नहीं थे। रेलवे की यात्रियों की सुरक्षा के दावे हवा हवाई साबित हुए। ट्रेन के चालक की सतर्कता से बड़ा हादसा टल गया। आग लगने पर समय से चालक ने ट्रेन रोक दी।

चलती ट्रेन में लगी आग से आधा दर्जन यात्री झुलस गए हैं, जिन्हें उपचार के लिए लोहिया अस्पताल में भर्ती कराया गया है। ट्रेन में आग की खबर पाकर पुलिस और प्रशसन के आलाधिकारी मौके पर पहुच गए। ट्रेन को फर्रुखाबाद रेलवे स्टेशन पर रोक लिया गया।

बताया गया कि रेल विभाग के आलाधिकारियों की सूचना पर रेलवे डीआरएम इज्जतनगर यहां ट्रेन में लगी आग की जांच पड़ताल के लिए पहुंच रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here