ऐसे दबोचे गए कैंटर के साथ दो गौ तस्कर, 7 गोवंश भी कराए गए मुक्त

गिरफ्तार गौ तस्कर आमीन और साबिर फरीदाबाद के गांव आलमपुर के रहने वाले हैं।

फरीदाबाद थाना धौज पुलिस टीम ने गौ रक्षक दलों के साथ मिलकर 7 गायों को गौ तस्करों से छुड़ाने तथा 2 आरोपियों को मौके से गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल की है। पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी आमीन और साबिर फरीदाबाद के गांव आलमपुर के रहने वाले हैं।

थाना पुलिस धौज और गौ रक्षक टीम को गाय तस्करी कर मेवात ले जाने की सूचना 12 जून की सुबह 3/4 बजे प्राप्त हुई। पुलिस टीम ने गांव पाली में नजर रखते हुए निगरानी चालू कर दी, जिस पर कुछ समय पश्चात गांव पाली की तरफ से एक लाल कलर का आईसर कैंटर आता हुआ नजर पड़ा। उसे रोकने की कोशिश की गई, लेकिन आरोपियों ने गाड़ी को स्पीड में चलाते हुए वहां से भागने की कोशिश करते हुए देसी कट्टे से जान से मारने की नियत से फायरिंग की। मौके पर वारदात में किसी प्रकार की कोई जान माल की हानि नहीं हुई है। लेकिन पुलिस टीम ने कांटा डार्कर कैंटर को पंचर कर दिया, जिस पर आरोपी कैंटर को छोड़कर भागने लगे। मौके पर उपस्थित पुलिसकर्मियों ने आईसर कैंटर गाड़ी के ड्राइवर और एक अन्य आरोपी को मौके से काबू कर लिया है।

जांच जारी
गायों को गौशाला में छोड़ कर आरोपियों को थाना में ले जाकर आरोपियों के खिलाफ पशु क्रूरता अधिनियम, अवैध हथियार से फायरिंग की संगीन धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। आरोपियों से पूछताछ में सामने आया कि वारदात में 10 आरोपी शामिल थे। जो गाय तस्करी कर मेवात ले जा रहे थे। आरोपियों को मामले की पूर्ण जानकारी के लिए न्यायालय में पेश कर पुलिस रिमांड पर लिया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here