इक्वाडोर में विस्फोट में पांच पुलिस अधिकारियों की मौत!

इक्वाडोर में विस्फोट होने से कम से कम पांच पुलिस अधिकारी मारे गए है।

दक्षिण अमेरिकी देश इक्वाडोर में फिर कैदियों का तांडव देखने को मिला है। कैदियों के स्थानांतरण के दौरान एक विस्फोटक हमले में इक्वाडोर के कम से कम पांच पुलिस अधिकारी मारे गए हैं। इसके बाद इक्वाडोर के राष्ट्रपति गुइलेर्मो लासो ने दो प्रांतों में आपातकाल की घोषणा की है।

राष्ट्रपति गुइलेर्मो लासो ने इस विस्फोट के लिए ड्रग गैंग को दोषी ठहराया है। राष्ट्रपति के मुताबिक, ग्वायाकिल और एस्मेराल्डास में कल रात और आज के बीच जो हुआ, वह स्पष्ट रूप से उनकी सोच को दर्शाता है। उन्होंने कहा कि हम इन लोगों के खिलाफ ऐसी कार्रवाई करेंगे, जिससे इस बढ़ती हिंसा पर रोक लगाई जा सके। राष्ट्रपति ने ग्वायाकिल और एस्मेराल्डा प्रांतों में आपातकाल की स्थिति घोषणा कर दी है। उन्होंने कहा कि दोनों प्रांतों में सुरक्षा बल अभियान तेज करेंगे और स्थानीय समय के अनुसार रात 9 बजे से कर्फ्यू लागू हो जाएगा।

ये भी पढ़ें – एससीओ बैठकः एस जयशंकर ने मध्य एशियाई देशों के लिए कही ये बात

एस्मेराल्डा में तीन विस्फोटों की सूचना मिली
पुलिस ने ट्वीट किया है कि शहर और उसके आसपास मौजूद उनके तीन अन्य अधिकारी भी दिन में मारे गए हैं। इसके अलावा एस्मेराल्डा में तीन विस्फोटों की सूचना मिली है और कैदियों के स्थानांतरण के विरोध में सात जेल अधिकारियों को भी बंधक बना लिया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here