इकबाल मिर्ची की एक और संपत्ति जब्त! जानिये, क्या है मामला

इकबाल मिर्ची की पत्नी हाजरा मेनन और उनके दो बच्चे आसिफ और जुनैद ने सीजे हाउस में 14,500 वर्ग फुट की दो मंजिलें खरीदी थीं और इसे एक निजी कंपनी को किराए पर दिया था। ईडी ने कंपनी से इन मंजिलों को तुरंत खाली करने को कहा था।

ईडी ने इकबाल मिर्ची के परिवार के नाम वाले मुंबई में वर्ली स्थित सीजे हाउस की दो मंजिल को अपने कब्जे में ले लिया है। इस इमारत की तीसरी और चौथी मंजिल को गैंगस्टर इकबाल मिर्ची की पत्नी और बच्चों ने खरीदा था। सीजे हाउस का निर्माण राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता प्रफुल्ल पटेल से जुड़ी एक कंपनी ने किया था, जिनसे ईडी ने पूछताछ की है।

इकबाल की पत्नी और बच्चे फरार
इकबाल मिर्ची की पत्नी हाजरा मेनन और उनके दो बच्चे आसिफ और जुनैद ने सीजे हाउस में 14,500 वर्ग फुट की दो मंजिलें खरीदी थीं और इसे एक निजी कंपनी को किराए पर दिया था। ईडी ने कंपनी से इन मंजिलों को तुरंत खाली करने को कहा था। इसके बाद एजेंसी ने इसे अपने कब्जे में ले लिया। मिर्ची की संपत्ति को ईडी तेजी से अपने कब्जे में ले रही है। देश ही नहीं, विदेशों में स्थित उसकी कई संपत्ति पर भी ईडी ने कार्रवाई शुरू कर दी है। बता दें कि इकबाल मिर्ची की पत्नी और उसके दोनों बच्चों को ईडी के अनुरोध पर न्यायालय ने दिसंबर 2020 में ही फरार घोषित कर दिया था।

ये भी पढ़ेंः उद्धव ठाकरे देश के नंबर1 सीएम? मनसे ने ऐसे कसा तंज

दाऊद की संपत्ति से शुरू हुई कार्रवाई
बता दें कि प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने देश भर में संगठित अपराध गिरोहों पर नकेल कसना शुरू कर दिया है। इसी क्रम में अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के बाद उसके करीबी इकबाल मिर्ची की संपत्ति को भी एजेंसी ने जब्त करना शुरू किया है। वर्ली के सीजे हाउस से पहले ईडी ने वर्ली के ही सी व्यू, मरियम लॉज और रबिया मेंशन को ईडी ने जब्त किया है। इनकी खरीदी में मनी लॉन्ड्रिंग के जरिए पैसे का लेनदेन किया गया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here