अब कोका कोला खरीदेंगे एलन मस्क और करेंगे ऐसा कमाल! जानें, दुनिया के सबसे अमीर इस बिजनेसमैन ने क्या कहा

माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर को खरीदने वाले दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति एलन मस्क अब एक और बड़ी कंपनी खरीदने जा रहे हैं। इस बारे में उन्होंने ट्वीट कर जानकारी दी है।

माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर को खरीदने वाले दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति एलन मस्क ने चौंकाने वाला ट्वीट किया है। उन्होंने संकेत दिया है कि उनकी नजर अब कोका कोला को खरीदने पर है ताकि वह इसमें कोकीन मिला सकें। टेस्ला के संस्थापक मस्क ट्विटर पर हल्के-फुल्के मजाक करने के लिए भी जाने जाते हैं। फ्री स्पीच जैसे तमाम मुद्दों पर उनके ट्वीट अक्सर बहस छेड़ते रहते हैं।

मस्क ने ट्वीट का स्क्रीनशॉट किया पोस्ट
मस्क के इस ट्वीट को लाखों लोग लाइक कर रीट्वीट कर चुके हैं। इस ट्वीट के कुछ देरबाद मस्क ने एक और ट्वीट किया। कहा- ट्विटर और ज्यादा मजे वाली जगह बनानी चाहिए। इसके फौरन बाद मस्क ने अपने पिछले ट्वीट का स्क्रीनशॉट पोस्ट किया। इसमें उन्होंने कहा- अब मैं मैकडॉनल्ड्स खरीदने जा रहा हूं और सभी आइसक्रीम मशीनें ठीक कर दूंगा। फिर उन्होंने मजाक में खुद को जवाब दिया- सुनो, मैं चमत्कार नहीं कर सकता।

ये भी पढ़ें – लखनऊ से नई दिल्ली के बीच चलेगी डबल डेकर ट्रेन! जानिये, पूरी जानकारी

ट्विटर को इतने अरब डॉलर में खरीदा 
एलन मस्क ने ट्विटर को खरीदने के लिए 44 बिलियन डॉलर यानी 3,368 अरब रुपए की डील की। ट्विटर के हर शेयर के लिए 54.20 डॉलर (4,148 रुपए) चुकाए हैं। उनके पास पहले से ही ट्विटर में नौ फीसदी की हिस्सेदारी मौजूद थी। वे ट्विटर के सबसे बड़े शेयर होल्डर थे। ताजा डील के बाद उनके पास कंपनी की 100 प्रतिशत हिस्सेदारी हो गई है। अब ट्विटर उनकी प्राइवेट कंपनी बन गई है।

 दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति हैं मस्क 
एलन मस्क दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति हैं। वह स्पेस एक्स के संस्थापक भी हैं। टाइम मैगजीन उन्हें 2021 में पर्सन ऑफ द ईयर चुन चुकी था। मस्क किसी न किसी चीज को लेकर सुर्खियों में रहते हैं। कभी अपना घर बेच देने के लिए, कभी अपने सैटेलाइट प्रोजेक्ट के लिए तो कभी दूसरे ग्रह पर जाने की बातों के लिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here