नाव दुर्घटना में लापता आठ और शव मिले, अब तक यमुना नदी से 11 शव बरामद

बांदा के मरका थाना क्षेत्र में नाव दुर्घटना से 8 लोगों की मौत हो गई है और 11 लोगों के शव बरामद हो चुके है।

96

उत्तर प्रदेश के जनपद के मरका थाना क्षेत्र में 11 अगस्त को हुए नाव दुर्घटना में लापता लोगों की तलाश लगातार बचाव दल के द्वारा जारी है। इस हादसे में 12 अगस्त को एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की कुल छह टीमें यमुना नदी में स्टीमर और नाव के जरिए युद्ध स्तर पर जुटी रही, लेकिन एक भी शव बरामद नहीं हुआ था।

वही, देर शाम नदी के उस पार फतेहपुर जनपद के किशनपुर थाना क्षेत्र में यमुना नदी में आधा दर्जन शव उतराते हुए मिले। ग्रामीणों की सूचना पर पुलिस ने पहुंचकर शवों को बरामद कर लिए। इस बीच इसी इलाके में दो और 13 अगस्त को बरामद होने की सूचना मिली है जिससे अब तक लापता लोगों में 11 लोगों के शव बरामद हो चुके हैं। अभी भी एनडीआरएफ और एसटीआरएफ की टीम यमुना नदी में शवों को खोजने में जुटी हैं। पुलिस के मुताबिक नाव में घटना के वक्त 32 लोग सवार थे, जबकि स्थानीय लोगों की माने तो इससे काफी अधिक लोग नाव में सवार थे।

ये भी पढ़ें – नीतीश कुमार पर केंद्रीय मंत्री ने साधा निशाना, लगाया ये आरोप

कितने शव बरामद हुए?
उल्लेखनीय है कि, 11 अगस्त को लगभग 50 सवारियों से भरी नाव तेज हवाओं के चलते मरका थाना क्षेत्र में यमुना नदी में पलट गई थी। इनमें से 15 लोगों को बचा लिया गया था जबकि लगभग दो दर्जन लोग लापता बताए जा रहे हैं। इनमें से 3 लोगों के शव घटना के कुछ घंटे बाद बरामद हो गए थे और अब फतेहपुर के किशनपुर थाना क्षेत्र में नरौली किशनपुर और मझिगवां के घाटों के आसपास आधा दर्जन शव देर शाम बरामद हुए हैं। 13 अगस्त को भी 2 शव इसी यमुना नदी के इलाके से मिलने की सूचना है। इस तरह लापता लोगों के 11 शव अब तक बरामद हो चुके हैं।

ग्रामीणों के मुताबिक 13 अगस्त को फतेहपुर की सीमा के किशनपुर में जाल डाल कर प्रशासन ने शवों की खोजबीन शुरू कराई तो आठ डेड बॉडी हाथ लगी हैं। किशनपुर पुलिस ने गोताखोरों की मदद से रेस्क्यू ऑपरेशन चला रखा है। एक युवक की पहचान हो गई है जो जयचंद पुत्र प्रेमचंद निवासी मैकुवापुर थाना अशोथर का रहने वाला है। बाकी शवों की शिनाख्त करने में जिला प्रशासन बांदा जनपद के सहयोग से आगे की कार्रवाई कर रहा है।

लापता लोगों की सूची
मरका गांव निवासी माया (40) व उसका पुत्र महेंद्र (2), गौरी ताला (मरका) गांव की उजिरिया (40), असोथर गांव निवासी करन (15), फुलुवा (48) व मुन्ना (36), फतेहगंज गांव निवासी जयचंद्र (19), समगरा गांव निवासी रामकरन (45), सरजो का डेरा (मरका) निवासी प्रीति (20), फतेहपुर के लक्ष्मणपुर गांव निवासी राजू (25), मुड़वारा गांव की गीता (36), कुमेढ़ा गांव की सीमा (40), निभौर गांव निवासी सीता व बाबू आदि शामिल हैं।

नाव में 32 लोग थे सवार, चार के शवों की खोज बाकी : एसपी
इस बारे में पुलिस अधीक्षक अभिनंदन ने बताया कि अब तक कुल 11 शव बरामद हो चुके हैं। नाव में कुल 32 लोग सवार थे। इनमें से 17 लोगों को पहले बचा लिया गया था। तीन लोगों की डेड बॉडी उसी दिन बरामद हो गई थी। आठ लोगों के शव आज किशनपुर थाना क्षेत्र में बरामद की गई है। इस तरह अब कुल लापता लोगों की संख्या चार है, जिनकी तलाश के लिए एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीम फतेहपुर के दादौंघाट में सर्च ऑपरेशन में लगी है। एसपी के कहना कि यमुना नदी का बहाव दादौंघाट घाट में डाउन है। यहीं पर आज आठ लोगों के शवों को बरामद किया गया है इसीलिए इस क्षेत्र में एसडीआरएफ और एनडीआरएफ के अलावा लोकल पुलिस, जल पुलिस और गोताखोरों की मदद से शवों को खोजने में युद्ध स्तर पर अभियान चलाया जा रहा है। जल्दी ही शेष चार लोगों की लाशें बरामद हो जाएंगी।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.