दापोली साई रिसोर्ट मामलाः ईडी ने अनिल परब के ‘इस’ करीबी को भेजा नोटिस

ईडी ने इससे पहले दापोली रिसॉर्ट धोखाधड़ी मामले में पूर्व परिवहन मंत्री अनिल परब और अन्य के खिलाफ दर्ज धन शोधन मामले में परब सहित कई लोगों से पूछताछ की थी।

141

महाराष्ट्र के रत्नागिरी जिले के दापोली में स्थित साई रिसोर्ट मामले में मनी लॉड्रिंग एंगल से पूछताछ करने के लिए प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने शिवसेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे) नेता और महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री अनिल परब के करीबी सहयोगी सदानंद कदम को नोटिस जारी कर पूछताछ के लिए बुलाया है। दरअसल, कदम के खिलाफ रत्नागिरी के दापोली में अनिल परब के अवैध रिसॉर्ट मामले में भी प्राथमिकी दर्ज की गई है। सदानंद कदम बालासाहेब की शिवसेना के नेता और पूर्व मंत्री रामदास कदम के भाई हैं।

यह भी पढ़ें – मध्य रेल पर रविवारीय ब्लॉक, जानें कौन सी सेवा रहेगी रद्द और कौन सी की जाएगी डायवर्ट?

जानकारी के अनुसार ईडी ने इससे पहले दापोली रिसॉर्ट धोखाधड़ी मामले में पूर्व परिवहन मंत्री अनिल परब और अन्य के खिलाफ दर्ज धन शोधन मामले में परब सहित कई लोगों से पूछताछ की थी। उस समय सदानंद कदम से भी पूछताछ की गई थी। इस मामले की शिकायत भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रदेश उपाध्यक्ष किरीट सोमैया ने दापोली में अवैध तरीके से बनाए गए साई रिसोर्ट की शिकायत संबंधित विभागों में की थी। सोमैया ने इस अवैध निर्माण के लिए कथित तौर पर इसी आधार पर मनी लॉन्ड्रिंग किए जाने का भी आरोप लगाया था। पूर्व मंत्री परब ने कहा था कि साई रिसोर्ट उनका नहीं है, सोमैया राजनीतिक दुश्मनी की वजह से उन पर आरोप लगा रहे हैं। वे इसके लिए कोर्ट में सोमैया के विरुद्ध मामला दर्ज करवाएंगे। इसके बाद इस मामले में पिछले सप्ताह दापोली पुलिस स्टेशन में सदानंद कदम के विरुद्ध मामला नया मामला दर्ज करवाया गया है। इसी मामले में ईडी ने फिर से अगले सप्ताह सदानंद कदम को पूछताछ के लिए बुलाया है।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.