ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक के उस सहयोगी पर ईडी की छापेमारी

151

 पश्चिम बंगाल में मोबाइल गेमिंग एप्लीकेशन ई-नगेट्स के जरिए क्रिप्टो करेंसी की खरीद-फरोख्त और करोड़ों की ठगी की आंच मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी के अधिवक्ता तक जा पहुंची है। बुधवार सुबह ईडी के सात अधिकारियों की टीम 11 बी बर्धमान रोड स्थित अधिवक्ता संजय बसु के घर छापेमारी करने पहुंची है।

सूत्रों ने बताया है कि एडिशनल रैंक के अधिकारी के नेतृत्व में तलाशी अभियान चल रहा है। सुरक्षा के लिए केंद्रीय अर्धसैनिक बलों के जवान ईडी अधिकारियों के साथ मौजूद हैं। सूत्रों ने बताया है कि ई-नगेट्स मोबाइल एप्लिकेशन के जरिए क्रिप्टो करेंसी की खरीद-फरोख्त हुई है, उसमें संजय बसु की भूमिका बड़ी है। उनके अकाउंट का भी इस्तेमाल किया गया है जिसे लेकर तलाशी अभियान चल रहा है। फिलहाल यह नहीं बताया गया है कि वहां से क्या कुछ मिला है। सूत्रों ने दावा किया है कि बसु घर पर हैं और ईडी अधिकारी उनसे भी पूछताछ कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें – मुकेश अंबानी परिवार की सुरक्षा में बदलाव, सर्वोच्च न्यायालय ने दिया आदेश

दरअसल पिछले साल गार्डन रीच के कारोबारी और कोलकाता के मेयर फिरहाद हकीम के बेहद खास आमिर खान के घर छापेमारी के दौरान ईडी ने 17 करोड़ रुपये बरामद किया था। इस मामले में उसके बेटे को गिरफ्तार कर पूछताछ हुई थी जिसमें कई चौंकाने वाली जानकारियां सामने आई थीं। इसी सिलसिले में मंगलवार सुबह शंभूनाथ पंडित अस्पताल के ठीक सामने के बस्ती क्षेत्र में छापेमारी की गई थी। यहीं रहने वाले अधिकतर लोगों के खातों का इस्तेमाल क्रिप्टो करेंसी के लेनदेन के लिए किया गया है।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.