अनिल परब के घर से 13 घंटे बाद निकली प्रवर्तन निदेशालय की टीम, मंत्री ने बताया क्या चल रहा था?

अनिल परब पिछले लंबे समय से केंद्रीय एजेंसियों की जांच के राडार पर हैं।

112

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने गुरुवार को परिवहन मंत्री अनिल परब के शासकीय निवास अजिंक्यतारा बंगले पर 13 घंटे तक छापेमारी की और कागज पत्र बरामद किए। ईडी टीम के प्रमुख तासीर सुलतान सहित अन्य अधिकारियों ने बंगले पर अनिल परब से पूछताछ भी की। छापे के बाद अनिल परब ने पत्रकारों को बताया कि उन्होंने ईडी के हर सवाल का जवाब दिया है और आगे भी जवाब देते रहेंगे।

अनिल परब ने बताया कि रत्नागिरी जिले के दापोली में स्थित साई रिसोर्ट के बारे में ईडी ने उनसे पूछताछ की है। इस रिसोर्ट के मालिक सदानंद कदम हैं, कोर्ट में भी यह बात साबित हो गई है। उन्होंने कहा कि यह रिसोर्ट अभी तक शुरू नहीं किया गया है, लेकिन केंद्रीय पर्यावरण विभाग ने बंद रिसोर्ट का गंदा पानी समुंद्र में जाने व उससे प्रदूषण फैलने का मामला दर्ज किया है। इस मामले में मनी ट्रेलिंग अथवा मनी लॉड्रिंग का सवाल ही नहीं उठता है। अनिल परब ने 6 करोड़ रुपये के लेनदेन की खबर को भी तथ्यहीन बताया है।

ये भी पढ़ें – प्रधानमंत्री का परिवारवाद पर हल्लाबोल, तेलंगाना के मुख्यमंत्री ने बनाई दूरी

जानकारी के अनुसार गुरुवार को सुबह ईडी की टीम ने अनिल परब के बांद्रा स्थित निवास सहित 7 जगह पर छापेमारी शुरू की थी। ईडी की टीम ने अनिल परब के शासकीय आवास तथा बांद्रा स्थित आवास पर तकरीबन 13 घंटे तक छापेमारी के बाद कार्रवाई रोक दी है जबकि अन्य 5 जगह अभी भी ईडी की छापामार कार्रवाई चल रही है।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.