आबकारी घोटाला: तिहाड़ में आप के मनीष सिसोदिया से ईडी की पूछताछ, के.कविता भी दिल्ली में

151

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की टीम दिल्ली आबकारी घोटाला मामले में गिरफ्तार मनीष सिसोदिया से पूछताछ करने के लिए फिर तिहाड़ जेल पहुंची। ईडी आबकारी (शराब) नीति में कथित घोटाला मामले में मनी लॉन्ड्रिंग की जांच कर रही है। इस बीच तेलंगाना के मुख्यमंत्री के.चंद्रशेखर राव की पुत्री के.कविता को गुरुवार को पूछताछ के लिए दिल्ली कार्यालय में बुलाया गया है।

दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया से गिरफ्तारी के बाद पिछले तीन दिनों में छह घंटे पूछताछ हो चुकी है। गुरुवार को दूसरी बार प्रवर्तन निदेशालय की टीम पूछताछ कर रही है। इस मामले में भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) की नेता 44 वर्षीय के.कविता से भी पूछताछ होनी है।

के.कविता के भेजा था समन
केंद्रीय जांच एजेंसी ने कथित आबकारी घोटाला मामले में कविता को समन भेजकर दिल्ली में 9 मार्च को उपस्थित होने के लिए कहा था। बीआरएस की विधान परिषद सदस्य के.कविता ने देर रात ट्वीट कर कहा था कि ‘मैं 11 मार्च, 2023 को नयी दिल्ली में प्रवर्तन निदेशालय के समक्ष उपस्थित रहूंगी।’

ये भी पढ़ें – तृणमूल कांग्रेस के नेता से होगी पूछताछ, एक और भ्रष्टाचार से उठेगा पर्दा!

सिसोदिया पर आरोप
उल्लेखनीय है कि पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया पर आरोप है कि शराब कारोबारियों को लाइसेंस देने के लिए उन्होंने नियमों में फेरबदल किया। आरोप के मुताबिक दिल्ली सरकार द्वारा वित्त वर्ष 2021-22 के लिए लाई गई आबकारी नीति में गुटबंदी को बढ़ावा दिया गया, जबकि कुछ शराब कारोबारियों का पक्ष लिया गया। सिसोदिया को इसके किए कथित तौर पर रिश्वत दी गई थी। हालांकि, आम आदमी पार्टी (आप) ने इन आरोपों को खारिज किया है।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.