बांग्लादेशी हवाला कारोबारियों संग करते थे व्यापार, अब ईडी ने आरोपी भाइयों पर कर दी कार्रवाई

ईडी की टीम ने सुकुमार से जुड़े नौ ठिकानों पर छापेमारी की थी जिनमें इन मित्रा भाइयों के घर के अलावा सुकुमार का आवास, दफ्तर, उसके दमाद का घर और चार अन्य सहयोगियों के घरों में तलाशी अभियान चलाए गए थे। वहां से कई सारे महत्वपूर्ण दस्तावेज भी बरामद हुए हैं

बांग्लादेश स्थित एनआरबी ग्लोबल बैंक के पूर्व प्रबंध निदेशक प्रशांत कुमार हलदर और उत्तर 24 परगना के अशोक नगर निवासी सुकुमार मिर्धा के मछली व्यवसाय की आड़ में करोड़ों रुपये के हवाला लेन देन की जांच कर रहे प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। इनकी पहचान स्वपन मित्रा और उत्तम मित्रा के तौर पर हुई है। दोनों सगे भाई हैं। ये अशोक नगर के वार्ड नंबर आठ में भारती मठ इलाके में रहते हैं। यही पास में सुकुमार मिर्धा का भी घर है। दोनों मिर्धा के सहयोगी हैं।

बता दें कि, शुक्रवार को ईडी की टीम ने सुकुमार से जुड़े नौ ठिकानों पर छापेमारी की थी जिनमें इन मित्रा भाइयों के घर के अलावा सुकुमार का आवास, दफ्तर, उसके दमाद का घर और चार अन्य सहयोगियों के घरों में तलाशी अभियान चलाए गए थे। वहां से कई सारे महत्वपूर्ण दस्तावेज भी बरामद हुए हैं।

ये भी पढ़ें – ‘शिव राज’ में शिकार हो गए पुलिस कर्मी, ऐसी है घटना

हवाला कारोबार के साक्ष्य
प्रशांत कुमार हलदर का भी अशोकनगर के नवाब पल्ली इलाके में घर है जहां तलाशी अभियान चलाया गया था। यहीं से मिले दस्तावेजों के आधार पर स्वपन मित्रा और उत्तम मित्रा के बारे में जानकारी मिली थी जिन्हें गिरफ्तार किया गया है। ये दोनों सुकुमार के साथ मछली का व्यापार करते थे और इसी की आड़ में 10 करोड़ से अधिक की राशि हवाला के जरिए विदेश भेज चुके हैं। शनिवार को ईडी की ओर से जारी बयान में बताया गया है कि दोनों को गिरफ्तार करने के बाद उनसे लगातार पूछताछ जारी है। इसके अलावा सुकुमार और प्रशांत कुमार के बारे में विस्तृत जानकारी जुटाने की कोशिश जारी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here