बिहारः मिलिट्री ट्रेनिंग के दौरान हो गया ऐसा कि तीन लोगों की चली गई जान

ग्रामीणों के अनुसार आठ महीने पहले भी इसी गांव में मिलिट्री फायरिंग रेंज से गोली लगने से 20 वर्षीय रघु मांझी की मौत हुई थी।

155

बिहार में गया जिले के बाराचट्टी के गुलरबेद गांव में 8 मार्च की सुबह जब लोग होली की मस्ती में डूबे हुए थे, उसी दौरान निकटवर्ती सेना के फायरिंग रेंज से तोप का एक गोला कहर बन कर आया। इसकी चपेट में आने से एक परिवार के दम्पति समेत तीन लोगों की मौत हो गई और तीन सदस्य गंभीर रूप से घायल हैं। घायलों को मगध मेडिकल कालेज अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

पुलिस के अनुसार बाराचट्टी थाना क्षेत्र के बुमेर पंचायत के गूलरवेद गांव से एक किलोमीटर दूर मिलिट्री फायरिंग रेंज है। 8 मार्च की सुबह करीब आठ बजे मिलिट्री के जवान अभ्यास कर रहे थे। इसी दौरान एक तोप का गोला फायरिंग रेंज से बाहर गूलरवेद गांव में जा गिरा। इसकी चपेट में एक ही परिवार के छह लोग आ गए। उनमें से तीन लोगों के शरीर के चीथड़े उड़ गए।

तीन मृतकों में एक महिला भी शामिल
घटनास्थल पर ही एक महिला समेत तीन की मौत हो गई, जबकि दो महिला और एक पुरुष गंभीर रूप से घायल हैं। इन्हें बेहतर इलाज के लिए अनुग्रह नारायण मगध मेडिकल कालेज अस्पताल में भर्ती कराया गया है। हादसे में गोला मांझी की बेटी कंचन कुमारी (28), दामाद गोविंदा मांझी (29) निवासी डोभी और सूरज कुमार की मौके पर ही मौत हो गई। गीता कुमारी (11), राशो देवी (30) और पिंटू मांझी (25) घायल हो गए।

मगध मेडिकल कालेज अस्पताल में रेफर
इस संबंध में बाराचट्टी थानाध्यक्ष राम लखन पंडित ने बताया कि बाराचट्टी के बूमर पंचायत के गूलरवेद गांव में तोप के गोला से दो लोगों की मौत की प्रारंभिक सूचना मिली है। दो से तीन लोग घायल हैं। सभी को मगध मेडिकल कालेज अस्पताल के लिए रेफर कर दिया गया है।

पहले भी हो चुका है ऐसा
ग्रामीणों के अनुसार आठ महीने पहले भी इसी गांव में मिलिट्री फायरिंग रेंज से गोली लगने से 20 वर्षीय रघु मांझी की मौत हुई थी। इससे पहले भी इस गांव में दो लोगों की मौत हुई थी। कई जानवर भी तोप के गोले के शिकार हो चुके हैं। इसकी वजह मिलिट्री के फायरिंग रेंज गांव के काफी करीब होना है।

जांच शुरू
घटनास्थल पर गया के सांसद विजय मांझी, सिटी एसपी अशोक कुमार, डीएसपी और एसडीओ भी पहुंचे। बीडीओ ने प्रत्येक मृतक के परिवार को 20 हजार रुपये प्रदान किए हैं। तीन-तीन हजार अंत्येष्टि के लिए दिए गए हैं। इस संबंध में एसएसपी आशीष भारती ने बताया कि गूलरवेद गांव की घटना में सिटी एसपी, एसडीपो शेरघाटी, एडीएम शेरघाटी एवं अन्य पुलिस तथा प्रशासनिक अधिकारी पहुंचकर जांच कर रहे हैं।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.