“ड्रग्स जिंदगी की जरुरत…!” यह क्या बोल गए राज्यसभा सांसद केटीएस तुलसी

सर्वोच्च न्यायालय के वरिष्ठ वकील और कांग्रेस के राज्यसभा सांसद केटीएस तुलसी ने कहा है कि शराब, गुटखा और तंबाकू की तरह ड्रग्स भी जिंदगी की जरुरत है।

हाई प्रोफाइल क्रूज रेव पार्टी मामले में बॉलीवुड स्टार शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान की गिरफ्तारी के बाद ड्रग्स से संबंधित कानून पर चर्चा गरम है। इसी चर्चा में वरिष्ठ वकील और राज्यसभा सांसद केटीएस तुलसी ने एक बयान देकर सनसनी फैला दी है। उन्होंने इसे जिंदगी की जरुरत बाताते हुए इसके सेवन की अनुमति देने की वकालत की है।

सर्वोच्च न्यायालय के वरिष्ठ वकील और कांग्रेस के राज्यसभा सांसद केटीएस तुलसी ने कहा है कि शराब, गुटखा और तंबाकू की तरह ड्रग्स भी जिंदगी की जरुरत है और इन नशीले पदार्थों की तरह ही इसके सेवन की भी इजाजत होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि ड्रग्स का संतुलित मात्रा में सेवन की इजाजत दी जानी चाहिए।

इसलिए मिले ड्रग्स सेवन की इजाजत
तुलसी ने कहा, ‘शराब, गुटखा और तंबाकू भी स्वास्थ्य को नुकसान पहुंचाता है लेकिन उसकी सेवन की इजाजत है। उसी तरह टैक्स का भुगतान कर ड्रग्स सेवन की भी अनुमति दी जानी चाहिए। कई बार ड्रग्स को दवा के रुप में लेने की जरुरत होती है। अगर इसके इस्तेमाल की जरुरत पड़ती है तो सेवन की इजाजत क्यों न दी जाए।’

एनडीपीएस एक्ट 1985 में सुधार की जरुरत
राज्यसभा सांसद ने संतुलित मात्रा में ड्रग्स लेने की इजाजत दिए जाने की बात करते हुए कहा कि एनडीपीएस एक्ट 1985 में सुधार होना चाहिए, क्योंकि इस कारण कई बार लोगों का शोषण होता है और इस एक्ट का दुरुपयोग भी होता है। केटीएस तुलसी छत्तीसगढ़ से कांग्रेस के राज्यसभा सांसद हैं। वे सर्वोच्च न्यायालय के वरिष्ठ वकील हैं और देश के अतिरिक्त सॉलिसिटर जनरल रह चुके हैं।

ये भी पढ़ेंः पहली बार 11 खिलाड़ियों को मिलेगा खेल रत्न! जानिये, सूची में किनके-किनके नाम

जेल में बंद है आर्यन खान
बता दें कि आर्यन खान इस समय मुंबई के आर्थर रोड जेल में बंद है। उसे 3 अक्टूबर को रेव पार्टी में छापेमारी के दौरान गिरफ्तार किया गया था। एनसीबी की टीम ने मुबंई टू गोवा क्रूज रेव पार्टी पर 2 अक्टूबर को कार्रवाई की थी। इस केस में आर्यन खान के साथ कई लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here