उप्र में वाहनों को मिलेगी रफ्तार, योगी सरकार चलाने जा रही है ऐसा अभियान

लखनऊ मंडल के प्रभारी मंत्री बने कैबिनेट मंत्री सुरेश खन्ना के सख्त रुख के बाद जिला प्रशासन और नगर निगम जाग उठा है।

लखनऊ में सड़कों पर खड़े रहने वाले वाहनों से जाम की स्थिति बनती है और इसे खत्म करने के लिए ईद के बाद सड़क पर अतिक्रमण हटाओ अभियान चलेगा। लखनऊ के जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश, नगर आयुक्त, लखनऊ पुलिस के उपायुक्तों ने अभियान की रुपरेखा बनायी है।

लखनऊ मण्डल के प्रभारी मंत्री बने कैबिनेट मंत्री सुरेश खन्ना के सख्त रुख के बाद जिला प्रशासन और नगर निगम जाग उठा है। 1 मई की सुबह तक शहर के विभिन्न हिस्सों में जाम मुक्ति अभियान को लेकर व्यापक हुई। अतिक्रमण हटाओ अभियान के रुप में चार मई और पांच मई को लखनऊवासी लोगों से नगर निगम अपील करेगा। दोनों ही दिन नगर निगम की टीमें शहर में लोगों से स्वयं से अतिक्रमण हटाने के लिए कहती दिखेगी।

ईद के बाद होगी बैठक
छह मई को अभियान का व्यापक रुप दिखायी देगा और इसके लिए ईद के बाद अग्रिम योजना के लिए बैठक होगी। जिलाधिकारी के नेतृत्व में जिला प्रशासन, नगर निगम और पुलिस प्रशासन की टीमें छह मई को मुवेवल अतिक्रमण हटाओ चलायेगी।

मंत्री सुरेश खन्ना ने दिया यह आदेश
बता दें कि मंत्री सुरेश खन्ना ने लखनऊ के मण्डलायुक्त को शहर में यहां वहां खड़े रखे जाने वाले ई-रिक्शा को लेकर एक रणनीति बनाने के निर्देश दिये हैं। साथ ही ई-रिक्शा के रुट तय किये जाने और उनके लिए स्टैंड की व्यवस्था के लिए भी कहा है। इससे लखनऊ के प्रमुख चौराहे पर यात्रियों को बैठाने के लिए प्रतिस्पर्धा करते दिखने वाले ई-रिक्शा चालकों से माहौल शांत होगा। साथ ही प्रतिस्पर्धा से चौराहे पर लगने वाला जाम भी कम हो जायेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here