मुंबई में ट्रेन से बरामद सोना ही सोना, ऐसा था तस्करी का रूट

सोने की तस्करी की गुप्त सूचना डायरेक्टरेट ऑफ रेवेन्यू इंटेलिजेंस को मिली थी।

116

राजस्व खुफिया निदेशालय (डीआरआई) की मुंबई टीम ने राजधानी एक्सप्रेस से दिल्ली से मुंबई लाया जा रहा 2.5 करोड़ रुपये कीमत का 4.9 किलोग्राम सोना बोरीवली स्टेशन पर बरामद किया है। डीआरआई ने इस मामले में सोने की तस्करी के आरोप में चार लोगों को गिरफ्तार किया है। चारों एक ट्रॉली बैग में विदेश से भारत में सोने की तस्करी कर थे।

डीआरआई के सूत्रों ने बताया कि उन्हें म्यांमार (बर्मा) से सोने की तस्करी की जानकारी मिली थी। इसी वजह से डीआरआई की टीम सतर्कता से इसकी निगरानी कर रही थी। इसके बाद डीआरआई उन पर नजर रख रही थी, जैसे ही चारों बोरीवली स्टेशन पर पहुंचे, पुलिस ने उन्हें रोका और उनके ट्रॉली बैग की तलाशी ली, जिसमें 2.5 करोड़ रुपये मूल्य का 4.9 किलोग्राम सोना मिला। गिरफ्तार किए गए लोगों की पहचान अफशान शेख, मोइनुद्दीन मंसूरी, अल्ताफ मोहम्मद मेमन और अदनान रफीक शेख के रूप में हुई है।

ये भी पढ़ें – प्रधानमंत्री मोदी की वह फोटो देख, आप भी हो जाएंगे कायल

सूत्रों के अनुसार अफशान और मोइनुद्दीन को म्यांमार से भारत में सोने की तस्करी का काम सौंपा गया था और अल्ताफ और अदनान बोरीवली पहुंचते ही उनसे सोना लेने वाले थे। बाद में यह लोग मुंबई के जावेरी मार्केट में सोना बेचने वाले थे । अल्ताफ और अदनान विदेश से भारत में सोना लाने के लिए अफशान और मोइनुद्दीन को 15,000 रुपये का भुगतान कर रहे थे। अब तक की जांच में पता चला है कि इन आरोपितों ने पिछले 10 महीने में तकरीबन 60 से 70 किलो सोने की तस्करी की है। डीआरआई की टीम चारों आरोपितों से गहन छानबीन कर रही है।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.