अंधश्रद्धा निर्मूलन समिति के श्याम मानव के खिलाफ मानहानि का मुकदमा दायर, की गई ये मांग

बागेश्वर धाम के एक भक्त ने अंधश्रद्धा निर्मूलन समिति महाराष्ट्र के श्याम मानव के विरुद्ध मानहानि का मामला दर्ज किया है।

बागेश्वर धाम के भक्त जबलपुर निवासी भीष्म देव शर्मा ने अंधश्रद्धा निर्मूलन समिति महाराष्ट्र के श्याम मानव के खिलाफ जबलपुर की जिला न्यायालय में मानहानि का मुकदमा दायर कराया है। साथ ही न्यायालय से सजा सुनाने और जुर्माना लगाने की मांग की है।

भीष्म देव शर्मा कृषि विभाग के सेवानिवृत्त अधिकारी हैं, जिनकी पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री में गहरी आस्था है। उन्होंने 25 जनवरी को अधिवक्ता डॉ. रश्मि पाठक के जरिए मामला दायर कराया है और आरोप लगाया है कि श्याम मानव ने निराधार आरोप लगाकर पंडित धीरेंद्र शास्त्री को मानहानि पहुंचाई है।

यह है मामला
अधिवक्ता डॉ. रश्मि पाठक ने बताया कि जबलपुर की जिला अदालत में श्याम मानव के विरुद्ध भारतीय दंड संहिता की धारा 499 एवं 500 के तहत प्रकरण दायर कर दिया गया है। इसमें कहा गया है कि श्याम मानव ने एक आपराधिक साजिश के तहत बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री की बेदाग छवि और ख्याति को जानबूझकर नुकसान पहुंचाने के लिए षड्यंत्र रचा। इसके तहत नागपुर में धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री की कथा के दौरान 11 जनवरी को एक पत्रकार वार्ता आयोजित कर सनातन धर्म के प्रचारक का अपमान किया गया। उन्होंने धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री पर आम जनता के साथ छल कर पैसा कमाने के आरोप पत्रकार वार्ता के माध्यम से लगाए थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here