इडी के शपथ पत्र से दिल्ली की केजरीवाल सरकार की बढ़ेंगी मुश्किलें!

इडी के अनुसार अरविंद केजरीवाल की आम आदमी पार्टी ने चुनाव के दौरान वॉलेंटियर्स को 70 लाख रुपए का फंड दिया गया था।

85

प्रवर्तन निदेशालय ने दिल्ली आबकारी घोटाले में 2 फरवरी को चार्जशीट पेश की है। चार्जशीट में दावा किया गया है कि आम आदमी पार्टी ने दिल्ली आबकारी घोटाले के एक हिस्से का इस्तेमाल गोवा में चुनाव प्रचार के लिए किया गया। गोवा में वर्ष 2022 में विधानसभा चुनाव कराया गया था। इस चुनाव में आम आदमी पार्टी ने दो सीटों पर जीत प्राप्त की थी।

ईडी के दावे पर मुख्यमंत्री ने प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा है कि चार्जशीट पूरी तरह से काल्पनिक है। उन्होंने आरोप लगाया कि एजेंसी का इस्तेमाल सिर्फ सरकार गिराने और बनाने के लिए किया जा रहा है।

इडी का दावा
इडी के अनुसार अरविंद केजरीवाल की आम आदमी पार्टी ने चुनाव के दौरान वॉलेंटियर्स को 70 लाख रुपए का फंड दिया गया था। ईडी ने दावा किया है कि यह जानकारी आप कम्यूनिकेशन इंचार्ज विजय नायर ने दी है। उसने यह भी कहा है कि कुछ खास लोग इसमें शामिल हैं। नायर ने बताया है कि उसने आम आदमी पार्टी के लिए वाईएसआरसीपी सांसद मगुंटा श्रीनिवास रेड्डी, उनके बेटे राघव मंगुटा, अरबिंदो फार्मा के निदेशक पी सरथ चंद्र रेड्डी, तेलंगाना के मुख्यमंत्री केसीआर की बेटी कविता कलवकुंतला के एक समूह से 100 करोड़ रुपए रिश्वत के रूप में प्राप्त किए थे।

चुने हुए रिटेलर को ही शराब बेचने का दबाव
ईडी ने कहा था कि शराब मैन्युफैक्चरर्स पर दबाव था कि वह चुने हुए रिटेलर को ही बोतल बेचेंगे। साउथ ग्रुप का नियंत्रण रिटेलर और थोक विक्रेता दोनों पर था। ईडी ने कहा था कि हमने 291 करोड़ की मनी लांड्रिंग का पता अभी तक लगाया है। ईडी ने कोर्ट को बताया कि अभी एक मामले में 291 करोड़ से ज़्यादा की मनी लांड्रिंग का पता चला है। ईडी का कहना है कि महेंद्रू इन संस्थाओं से जुड़े हुए हैं। एजेंसी ने कोर्ट को बताया कि अभी 5 आरोपितों के खिलाफ जांच पूरी हो चुकी है। ईडी ने विजय नायर और अभिषेक बोइनपल्ली को 13 नवंबर, 2022 को गिरफ्तार किया था। 14 नवंबर को कोर्ट ने सीबीआई के मामले में विजय नायर और अभिषेक बोइनपल्ली को जमानत दी थी। सीबीआई ने इस मामले में 27 सितंबर, 2022 को विजय नायर को गिरफ्तार किया था।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.