रॉ अधिकारी की मौत पर सवाल, हत्या या आत्महत्या? जांच में जुटी पुलिस

मृतक अधिकारी अनिकेत कुमार रॉ में तैनात थे। वे मूल रूप से उड़ीसा के कटक के रहने वाले थे।

राष्ट्रीय खुफिया एजेंसी रिसर्च एंड एनालिसिस विंग (रॉ) के एक अधिकारी की लोधी कॉलोनी स्थित अपने कार्यालय में 10वीं मंजिल से गिरकर मौत के मामले में पुलिस जांच कर रही है। शुरूआती जांच में पुलिस ने इसे आत्महत्या का मामला बताया है। फिलहाल पुलिस हत्या व आत्महत्या सहित सभी कोणों से मामले में की जांच कर रही है।

उल्लेखनीय है कि घटना 14 नवंबर की सुबह की है। इस मामले की सूचना के बाद लोधी कॉलोनी थाना पुलिस ने उन्हें नजदीकी अस्पताल पहुंचाया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने उनके शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सुरक्षित रखवा दिया है। प्राथमिक जांच में सामने आया है की अधिकारी लंबे समय से तनाव में चल रहे थे। हालांकि पुलिस मामले की जांच कर रही है।

उड़ीसा के कटक के रहने वाले थे अनिकेत कुमार
पुलिस के अनुसार, मृतक अधिकारी अनिकेत कुमार रॉ में तैनात थे। वे मूल रूप से उड़ीसा के कटक के रहने वाले थे। अनिकेत सोमवार सुबह अपने कार्यालय पहुंचे थे। उनका ऑफिस 10 वी मंजिल पर है, ऑफिस पहुंचने के कुछ देर बाद ही वह अपने ऑफिस की खिड़की से कूद गए। शोर सुनकर उनके साथी मौके पर पहुंचे और पुलिस को घटना की सूचना दी। पुलिस मौके पर पहुंची और उन्हें अस्पताल पहुंचाया। जहां उनकी मौत हो गई।

यह भी पढ़ें – ईरान में हिजाब विरोधी प्रदर्शनकारी को होगी फांसी, तेहरान कोर्ट ने सुनाया फैसला

मानसिक तनाव में थे कुमार
इस मामले में दिल्ली पुलिस का कहना है कि रॉ अधिकारी अनिकेत कुमार पिछले काफी वक्त से मानसिक तनाव में चल रहे थे। वह पारिवारिक कारणों के चलते परेशान थे। इस मामले में सभी एंगल से जांच की जा रही है। क्योंकि वे एक बेहद अहम एजेंसी के अधिकारी थे। फिलहाल परिजनों को मामले की सूचना दे दी गई है। परिजनों के आने के बाद शव का पोस्टमार्टम किया जायेगा। पुलिस सूत्रों की माने तो घटना स्थल से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here