पैसों के लिए देश से गद्दारी, पकड़ा गया आईएसआई का जासूस

पाकिस्तान की गुप्तचर एजेंसी भारत में पैसों की लालच देकर उनसे देशद्रोही गतिविधियां करवाती रही है। इसके लिए वो हनी ट्रैप, हवाला रैकेट के माध्यम से पैसे पहुंचाकर भारतीय सुरक्षा एजेंसियों और स्थानों की जानकारी प्राप्त करता रहा है।

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने उस देशद्रोही को धर दबोचा है जो अपने ही देश की सेना की जासूसी कर रहा था। वो यहां से गुप्त जानकारियां पाकिस्तान को दे रहा था। इसकी ऐवज में उसे मोटी रकम मिलती थी।

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल के डीसीपी संजीव यादव द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार पंजाब के तरनतारन का रहनेवाला हरपाल सिंह पाकिस्तानी गुप्तचर एजेंसी इंटर सर्विसेज इंटेलीजेंस के लिए काम कर रहा था। पूछताछ में मिली जानकारी के अनुसार आईएसआई ने इसके लिए उसका ब्रेन वॉश करके कट्टरवादी प्रवृत्ति का बना दिया था।

ये भी पढ़ें – अब कम पड़ी ऑक्सीजन, दवाई तो ऐसे मची है सियासी लड़ाई!

ये था काम
हरपाल सिंह भारतीय सेना की गतिविधियों की जानकारी, उनकी लोकेशन और सीमा क्षेत्र के पोस्ट और बंकरों के बारे में जानकारियां इकट्ठा करके पाकिस्तान में भेजता था। इसके लिए उसे हवाला के माध्यम से रकम दी जाती थी। जो अलग-अलग देशों से भेजी जाती थी।

जब उसे गिरफ्तार किया गया तो उसके पास से सेना से जुड़े कई कागज, सीमा सुरक्षा बल से जुड़ी जानकारी, सिम कार्ड, मोबाइल फोन और वह नंबर मिले हैं जिनसे वो पाकिस्तान के संपर्क में रहता था।

ये भी पढ़ें – लाल किला हिंसा: दीप सिद्धू को मिली वो जमानत घंटों में ही खत्म हो गई

लाहौर से होता था संचालन
हरपाल को पाकिस्तान के लाहौर से संचालित किया जा रहा था। वहां से कोई जसपाल नामक व्यक्ति उससे बात करता था। दोनों के बीच मैसेंजर ऐप से बात होती थी। हरपाल और जसपाल की ओमान में भेंट भी हो चुकी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here