ओलंपियन सुशील कुमार पर इसलिए जारी हुआ लुक आउट नोटिस!

पहलवान की मौत के मामले में अब ओलंपियन की तलाश में पुलिस लगी हुई है।

भारत के ओलंपिक पदक विजेता पहलवान सुशील कुमार को पकड़ने के लिए लुक आउट नोटिस जारी किया गया है। उन पर हत्या का आरोप लगा है। उनकी खोज में पुलिस ने की स्थानों पर छापेमारी की है लेकिन पुलिस को अभी सफलता नहीं मिल पाई है। इसके पश्चात पुलिस ने लुक आउट सर्कुलर जारी कर दिया है।

यह घटना 4 और 5 मई के रात की। जब नई दिल्ली के छत्रसाल स्टेडियम के पार्किंग क्षेत्र में पहलवानों के बीच मारपीट हो गई। इसमें एक पहलवान 23 वर्षीय सागर राणा की हत्या हो गई। इस प्रकरण में जो साक्ष्य मिले हैं उसके अनुसार हत्या के समय वहां सुशील कुमार भी उपस्थित था। इसके बाद उसकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस ने छापेमारी शुरू की है। इसके बाद मॉडेल टाउन पुलिस ने भारतीय दंड विधान की विभिन्न धाराओं के अंतर्गत हत्या और आर्म्स ऐक्ट में मामला दर्ज किया है।

ये भी पढ़ें – ऐसे कैसे किसान? वो आई थी समर्थन करने, हो गई महापाप की शिकार

वो भाग गया था ऋषिकेश
सूत्रों के अनुसार सुशील कुमार घटना के बाद से लगातार फरार है। वह लगातार अपने ठिकाने बदल रहा है। पहले वो हरिद्वार गया था वहां से ऋषिकेश और वहां से वापस दिल्ली लौटा था। उसकी खोज के लिए पुलिस ने लगभग 20 स्थानों पर छापेमारी की है।

ये है प्रकरण
पुलिस के अनुसार यह प्रकरण मॉडेल टाऊन क्षेत्र में एक फ्लैट खाली कराने का था। इसमें आरोपी छत्रसाल स्टेडियम के पार्किंग में पीड़ितों को ले गए और वहां उनकी पिटाई की। आरोप है कि इस समय सुशील कुमार भी वहां मौजूद था। इसमें पुलिस ने पार्किंग स्थल से पांच गाड़ियां, डबल बैरल गन और अन्य सामान बरामद किये हैं।

दिल्ली पुलिस के अनुसार बरामद सभी सामानों की जांच दिल्ली पुलिस के फॉरेन्सिक एक्सपर्ट ने कर लिया है। इस प्रकरण में पुलिस ने एक शख्स प्रिंस दलाल को गिरफ्तार किया है।

संबंधियों से पूछताछ
सुशील कुमार के फरार होने के बाद पुलिस ने इस बारे में जानकारी इकट्ठा करने के लिए संबंधियों से भी पूछताछ की है। सूत्रों के अनुसार सुशील कुमार के ससुर से भी पुलिस पूछताछ कर चुकी है। लेकिन अब गिरफ्तारी में सफलता नहीं प्राप्त हो पाई है। जानकारी के अनुसार पुलिस ने उसकी खोज में 20 से अधिक स्थानों पर छापा मार चुकी है।

ये भी पढ़ें – पश्चिम बंगालः हिंसा को लेकर राज्यपाल जगदीप धनखड़ का बड़ा निर्णय

ओलंपियन हैं सुशील कुमार

  • सुशील कुमार दो ओलंपिक खेलों में पदक जीत चुके हैं। जिसमें 2008 के बीजिंग ओलंपिक में कांस्य पदक और 2012 के लंदन ओलंपिक में रजत पदक प्राप्त किया
  • राष्ट्र मंडल खेलों में 2010 के नई दिल्ली में स्वर्ण पदक और 2014 के ग्लासगो राष्ट्रमंडल खेलों में भी स्वर्ण पदक प्राप्त किया
  • 2006 में दोहा में संपन्न एशियाई खेलों में सुशील कुमार ने कांस्य पदक प्राप्त किया

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here