मुंडका अग्निकांड: आखिरी रही इस मशहूर यू-ट्यूबर और मोटिवेशनल स्पीकर की स्पीच

मुंडका इमारत की दूसरी मंजिल पर स्थित कम्पनी के ऑफिस में 13 मई को कम्पनी के कर्मचारियों के लिए एक मोटिवेशनल प्रोग्राम का आयोजन किया गया था।

78

दिल्ली के बाहरी जिले के मुंडका इमारत में लगी आग ने प्रख्यात यू-ट्यूबर और मोटिवेशनल स्पीकर कैलाश जयानी और उनके बेटे की जान भी ले ली। बताया जाता है कि इस अग्निकांड के दौरान वे दूसरी मंजिल स्थित एक कम्पनी के ऑफिस में कर्मचारियों के लिए आयोजित मोटिवेशनल प्रोग्राम में शामिल होने के लिए पहुंचे थे।

सूत्रों की मानें तो दूसरी मंजिल पर स्थित कम्पनी के ऑफिस में 13 मई को कम्पनी के कर्मचारियों के लिए एक मोटिवेशनल प्रोग्राम का आयोजन किया गया था। इसका मकसद था, अपने प्रोडक्ट्स के कारोबार को ज्यादा से ज्यादा मार्केट में कैसे फैलाया जाए। कारोबार को आगे बढ़ाने के लिए कर्मचारियों के सहयोग पर चर्चा करनी थी। इसके लिए मोटिवेशनल स्पीकर कैलाश जयानी व अमित जयानी को आमंत्रित किया गया था।

मशहूर यूट्यूबर थे जयानी
बताया जाता है कि दोनों पिता-पुत्र की जोड़ी लोगों को मोटिवेट करते और इसके यू-ट्यूब वीडियो भी बनाते थे।एनआरआई अमित ऑस्ट्रेलिया में रहते थे। वे काफी मशहूर थे। लेकिन हादसे में वे दोनों अपनी जान गंवा बैठे। 14 मई की देर शाम अस्पताल में मौजूद शवों में उनके परिजनों ने दोनों की पहचान की। कैलाश जयानी ने यूट्यूब पर इनफिनिट कैलाश जयानी नाम से अपना चैनल बनाया हुआ था। जहां वे अक्सर अपने मोटिवेशनल वीडियो अपलोड करते थे।

लोग पसंद करते थे उनके वीडियो
उनके चैनल पर बड़ी संख्या में फॉलोअर्स हैं। लोग उनके वीडियो को पसंद करते थे। साथ ही अपनी सफलता के लिए और विभिन्न परेशानियों से बाहर निकलने के लिए सलाह भी मांगते थे। गत दिनों 2 मई को उन्होंने सफलता कैसे पाए- इस विषय पर वीडियो डाला था। दोनों पिता-पुत्र ऑस्ट्रेलिया में मोटिवेशनल स्पीच दिया करते थे।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.