दिल्ली शराब नीति घोटाला: ईडी ने मनीष सिसोदिया पर लगाए ‘ये’ गंभीर आरोप

ईडी ने यह भी दावा किया है कि शराब नीति घोटाले को लेकर कम से कम 36 लोगों ने मई, 2022 से अगस्त, 2022 के बीच 170 मोबाइल फोन का इस्तेमाल कर उनको नष्ट कर दिया। इस मामले में अब तक कुल 17 मोबाइल फोन बरामद कर लिए गए हैं।

106

शराब नीति घोटाला मामले में रोज नए नए खुलासे हो रहे हैं। अब प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया पर गंभीर आरोप लगाए हैं। ईडी ने दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट में 30 नवंबर को अमित अरोड़ा को पेश किया। इस दौरान (ED) ने कोर्ट को बताया कि शराब घोटाले के सबूतों को नष्ट करने के लिए उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया सहित अन्य आरोपियों ने कई बार अपने मोबाइल फोन बदले। जांच एजेंसी ने कोर्ट को बताया कि इस घोटाले के दौरान दिल्ली के व्यवसायी अमित अरोड़ा और उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया 11 मोबाइल फोन का इस्तेमाल किया। ईडी ने यह भी बताया कि इन मोबाइलों को इसलिए नष्ट किया गया, क्योंकि इसमें शराब घोटाले के सबूत मौजूद थे।

170 मोबाइल फोन का किया गया इस्तेमाल
इसके साथ ही ईडी ने यह भी दावा किया है कि शराब नीति घोटाले को लेकर कम से कम 36 लोगों ने मई, 2022 से अगस्त, 2022 के बीच 170 मोबाइल फोन का इस्तेमाल कर उनको नष्ट कर दिया। ईडी ने कोर्ट को बताया कि इस मामले में अब तक कुल 17 मोबाइल फोन बरामद कर लिए गए हैं, लेकिन जिन मोबाइल फोन को बरामद किया गया है, उनका डेटा पहले से ही डिलीट कर दिया गया था।

ये भी पढ़ें- 200 करोड़ ठगी मामलाः अब सुकेश की ‘ये’ सहयोगी चढ़ी पुलिस के हत्थे, पूछताछ के बाद गिरफ्तार

7 दिन की ईडी हिरासत में अमित अरोड़ा
वहीं, कोर्ट में पेश किये गए अमित अरोड़ा ने कहा कि मैंने एक बार भी अपना मोबाइल नंबर नहीं बदला। अमित अरोड़ा के वकील ने हिरासत का विरोध किया। उन्होंने कोर्ट को बताया कि मेरा मुवक्किल 22 बार जांच एजेंसी के सामने पेश हो चूका है। अब उसके पास बताने के लिए कुछ बचा नहीं है। उसे जब भी कोर्ट में बुलाया जाता है तो वह हाजिर हो जाते हैं। राउज एवेन्यू कोर्ट ने ईडी और अमित अरोड़ा के वकील की बात सुनने के बाद व्यवसायी अमित अरोड़ा को 7 दिसंबर तक के लिए ईडी की हिरासत में भेज दिया है।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.