दिल्ली आबकारी नीति ‘घोटाले’ का मास्टरमाइंड कौन? भाजपा ने किया ये दावा

भाजपा दिल्ली प्रदेश के अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने पिछले सात सालों में भ्रष्टाचार के मुद्दे पर आम आदमी पार्टी (आप) की रीति नीति में आये बदलाव को लेकर निशाना साधा।

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने भ्रष्टाचार के मुद्दे पर दिल्ली सरकार को घेरते हुए कहा कि आबकारी नीति ‘घोटाले’ का मुख्य स्तंभ मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल हैं। पार्टी ने केजरीवाल सरकार से सवाल किया कि यदि आबकारी नीति सही थी तो वापस क्यों ली गई।

भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता गौरव भाटिया ने 21 अगस्त को पार्टी मुख्यालय में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में कहा कि आम आदमी पार्टी (आप) कह रही है कि 2024 का चुनाव मोदी बनाम केजरीवाल होगा, लेकिन हम सभी जानते हैं कि उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड और गोवा में क्या हुआ।

गौरव भाटिया ने कहा कि कोविड की दूसरी लहर के दौरान प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में भाजपा पूरे देश के साथ खड़ी हो गई, दवाई सुनिश्चित की गई, अस्पतालों की व्यवस्था सुधारी गई। केजरीवाल को उस समय दवाई, बेड और ऑक्सीजन व्यवस्था पर ध्यान देना था, लेकिन वो भ्रष्टाचारी कलम आबकारी नीति पर दस्तखत में लगी थी।

केजरीवाल जवाब देंः भाजपा
-भाटिया ने कहा कि अरविंद केजरीवाल को जनता को जवाब देना चाहिए। केजरीवाल ने प्रथम दृष्टया भ्रष्टाचार किया है जोकि चिंताजनक है। कोविड महामारी के समय दिल्ली को शराब ना मिलती तो चल जाता, लेकिन केजरीवाल सरकार का साथ मिल जाता ये ज़रूरी था।

-उन्होंने कहा कि आबकारी नीति “घोटाले” की जड़ें भ्रष्ट केजरीवाल के दरवाजे तक जाती हैं, कोई भी कानून से ऊपर नहीं है और कोई भ्रष्ट व्यक्ति नहीं बख्शा जाएगा। भाटिया ने कहा कि जैसे-जैसे भ्रष्टाचार की गांठे खुल रही हैं हथकड़ी दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के करीब हो रही है।

-भाजपा प्रवक्ता ने कहा कि ‘आप’ की दिल्ली और पंजाब सहित दो प्रदेशों में सरकार है। दोनों प्रदेशों के स्वास्थ्य मंत्री भ्रष्टाचार के आरोप में जेल में हैं। उन्होंने कहा कि देश की जनता कह रही है कि अगर कोई सबसे बड़ा भ्रष्टाचारी कोई है तो वो मनीष सिसोदिया और आम आदमी पार्टी है। आज भारत की जनता कह रही है कि ‘आप’ नहीं ‘पाप’ है, भ्रष्टाचारियों का बाप है और जनता के लिए अभिशाप है।

-उन्होंने कहा कि आज अरविंद केजरीवाल मॉडल का मतलब है -आईएसआई मार्क की गारंटी से ज्यादा बड़ी गारंटी अरविंद केजरीवाल की करप्शन गारंटी। ‘आप’ की दिल्ली और पंजाब सहित दो प्रदेशों में सरकार है दोनों के स्वास्थ्य मंत्री भ्रष्टाचार के आरोप में जेल में हैं। अरविंद केजरीवाल की सरकार में 100 प्रतिशत भ्रष्टाचार।

-भाजपा दिल्ली प्रदेश के अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने पिछले सात सालों में भ्रष्टाचार के मुद्दे पर आम आदमी पार्टी (आप) की रीति नीति में आये बदलाव को लेकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि कहा कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल आबकारी नीति घोटाले के “किंगपिन” हैं।

-उन्होंने कहा कि स्वतंत्र भारत में पहली बार ये देखा गया है कि वही शिक्षा मंत्री हैं और वही शराब मंत्री हैं। केजरीवाल सरकार की नई आबकारी नीति नहीं है, ये पापकारी नीति है, ये भ्रष्टाचारी नीति है, ये अत्याचारी नीति है।

-लुक आउट नोटिस को लेकर सिसोदिया के सवाल पर उन्होंने कहा कि मनीष सिसोदिया को लुक आउट नोटिस किसी को जारी होता है, ये तक नहीं पता। सिसोदिया जी, लुक आउट नोटिस आपराधिक मामलों, भ्रष्टाचार में लिप्त व्यक्ति पर जारी किया जाता है, ताकि वो देश छोड़कर ना भाग जाए। सिसोदिया जी, आपने जो भ्रष्टाचार किया है उसके लिए आपको ग्रीटिंग कार्ड नहीं लुक आउट नोटिस ही मिलेगा। उन्होंने कहा कि केजरीवाल सरकार जवाब दे कि उसने शराब माफिया को करोड़ों रुपये का फायदा क्यों पहुंचाया?

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here