दिल्ली आबकारी नीति घोटालाः अब ईडी ने इस शराब कारोबारी को किया गिरफ्तार

समीर पर विभिन्न मौकों पर दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के दो करीबी सहयोगियों को 4-5 करोड़ रुपये का अवैध भुगतान करने का आरोप है।

108

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने आम आदमी पार्टी की दिल्ली सरकार की आबकारी नीति में हुए कथित घोटाले में शराब कारोबारी समीर महेन्द्रू को 28 सितंबर की सुबह जोरबाग से गिरफ्तार कर लिया। समीर इंडोस्पिरिट्स कंपनी के प्रबंध निदेशक हैं।

सूत्रों के अनुसार समीर महेंद्रू इस घोटाले के आरोपितों में शामिल हैं। उनके घर पर छापा भी पड़ चुका है। समीर पर विभिन्न मौकों पर दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के दो करीबी सहयोगियों को 4-5 करोड़ रुपये का अवैध भुगतान करने का आरोप है। जांच एजेंसी का आरोप है कि महेंद्रू उन कारोबारियों में से एक हैं जो 2021-22 के लिए दिल्ली सरकार की आबकारी नीति तैयार करने और उसके कार्यान्वयन से जुड़ी कथित अनियमितताओं में सक्रिय रूप से शामिल रहे हैं।

ये भी पढ़ें – राजस्थान कांग्रेस में राजनीतिक संकटः पार्टी हाईकमान ने गहलोत समर्थक इन तीन नेताओं को थमाया नोटिस

आरोपितों के खिलाफ लुकआउट सर्कुलर जारी
एफआईआर में आरोप लगाया गया है कि सिसोदिया के सहायक अर्जुन पांडे ने नायर की ओर से शराब कारोबारी समीर महेंद्रू से करीब दो से चार करोड़ रुपये नकद लिए थे। सीबीआई ने सिसोदिया समेत आठ आरोपितों के खिलाफ लुकआउट सर्कुलर जारी किया है। एफआईआर में नौ लोग नामजद हैं।

आरोपितों में ओनली मच लाउडर के पूर्व सीईओ विजय नायर, ब्रिंडको स्प्रिट्स के मालिक अमनदीप ढल, इंडोस्प्रिट के मालिक समीर महेंद्रू, बड़ी रिटेल कंपनी के निदेशक अमित अरोड़ा, राधा इंडस्ट्रीज के दिनेश अरोड़ा, प्रोपराइटरशिप फर्म महादेव लिकर्स के सन्नी मारवाज शामिल हैं।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.