दिल्लीः उपमुख्यमंत्री सिसोदिया की बढ़ रही हैं मुश्किलें, सीबीआई के बाद अब एक्शन में यह एजेंसी

सीबीआई ने दिल्ली सरकार के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया सहित 14 लोगों के खिलाफ लुकआउट सर्कुलर जारी किया है। ताकि वे देश छोड़कर विदेश न भाग सकें।

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया की परेशानी कम नहीं होती दिख रही हैं। सीबीआई के बाद अब प्रवर्तन निदेशालय यानी ईडी भी उनके खिलाफ कार्रवाई कर सकती है। आबकारी विभाग में भ्रष्टाचार के मामले में सीबीआई ने उन पर शिकंजा कस दिया है। उन्हें देश से बाहर जाने पर रोक लगा दी गई है। इसके लिए लुकआउट सर्कुलर जारी किया गया है। इस बीच खबर है कि ईडी भी उनके खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग का मामला दर्ज कर एक्शन ले सकती है।

सीबीआई ने उपलब्ध कराए दस्तावेज
प्राप्त जानकारी के अनुसार सीबीआई ने ईडी को मामले में सभी दस्वावेज उपलब्ध करा दिए हैं। इनमें अन्य दस्तावेजों के साथ ही एफआईआर के कागजात भी शामिल हैं। ईडी उनके खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग का मामला दर्ज कर सकती है।

सिसोदिया सहित 14 लोगों के खिलाफ एफआईआर
फिलहाल सीबीआई ने मनीष सिसोदिया सहित 14 लोगों के खिलाफ लुकआउट सर्कुलर जारी किया है। ताकि वे देश छोड़कर विदेश न भाग सकें। इन 14 में उन सभी लोगों के नाम शामिल हैं, जिनके खिलाफ सीबीआई ने एफआईआर दर्ज की है।

सिसोदिया का आरोप
दिल्ली आबकारी घोटाले में घिरे दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने सीबीआई के लुकआउट सर्कुलर पर सवाल उठाए हैं। सिसोदिया ने ट्वीट किया है- “आपकी सारी रेड फेल हो गई, कुछ नहीं मिला, एक पैसे की हेरा फेरी नहीं मिली, अब आपने लुकआउट नोटिस जारी किया है कि मनीष सिसोदिया मिल नहीं रहा। ये क्या नौटंकी है मोदी जी? मैं खुलेआम दिल्ली में घूम रहा हूं, बताइए कहां आना है? आपको मैं मिल नहीं रहा?”

भाजपा नेता कपिल मिश्रा का पलटवार
सिसोदिया के ट्वीट पर भाजपा नेता कपिल मिश्रा ने तीखी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है- “क्या दिल्ली का शिक्षा मंत्री इतना अनपढ़ और मूर्ख है कि लुकआउट नोटिस का मतलब नहीं समझता? लुकआउट नोटिस का मतलब है कि अब आप देश से बाहर भागने की कोशिश करोगे तो रोक लिए जाओगे। आपके शराब घोटाले के दो अपराधी विदेश भाग चुके हैं।”

भाजपा सांसद ने भी साधा निशाना
सांसद प्रवेश वर्मा ने मनीष सिसोदिया से कहा है कि जनता को गुमराह मत कीजिए। लुकआउट नोटिस का मतलब होता है कि आप अपने पार्टनर इन क्राइम विजय नायर की तरह देश छोड़कर न भाग जाएं। ये नौटंकी नहीं है। ये इन्वेस्टिगेशन उन करोड़ों रुपये की है जो आपने और केजरीवाल ने जनता से लूटे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here