फिल्मकार लीना मणिमेकलाई होंगी गिरफ्तार? दिल्ली पुलिस ऐसे कस रही है शिकंजा

फिल्म के पोस्टर में काली मां को स्मोकिंग करते हुए दिखाया गया है। इसके साथ ही उनके हाथ में LGBTQ समुदाय का झंडा भी दिखाया गया है।

93

फिल्मकार लीना मणिमेकलाई की डॉक्यूमेंट्री फिल्म ‘काली’ के पोस्टर जारी होने पर दिल्ली पुलिस की साइबर सेल ने एफआईआर दर्ज कर ली है। यह एफआईआर आईपीसी की धारा 153ए और 195 ए के तहत दर्ज की गई है। इस मामले में जल्द ही डाक्यूमेंट्री बनाने वाली फिल्मकार को साइबर सेल नोटिस जारी करेगी। इससे पहले उत्तर प्रदेश में उसके खिलाफ मामला दर्ज कराया गया है।

फिल्म के पोस्टर में काली मां को स्मोकिंग करते हुए दिखाया गया है। इसके साथ ही उनके हाथ में LGBTQ समुदाय का झंडा भी दिखाया गया है। हिंदुओ की धार्मिक भावनाओं को आहत करने का हवाला देते हुए, इस पोस्टर और फिल्मकार के खिलाफ 4 जुलाई को शिकायत साइबर सेल को दी गई थी।

किस बात को लेकर है विवाद
फिल्मकार लीना मनिमेकलाई ने अपनी आने वाली डॉक्यूमेंट्री फिल्म ‘काली’ का पोस्टर ट्वीट किया, जिसमें काली माता को धूम्रपान करते हुए दिखाया गया है। ट्वीट करते ही यह पोस्टर वायरल हो गया। इस पोस्टर और फिल्मकार की आलोचना करते हुए लोग इस पर प्रतिक्रिया दे रहे हैं। उनका कहना है कि इस तरह से काली मां को धूम्रपान करते हुए दिखाना हिन्दू देवी का अपमान है।

ये भी पढ़ें – कानपुर हिंसा का मुख्य फाइनेंसर हाजी वसी गिरफ्तार, अब तक ‘इतने’ आरोपी चढ़े पुलिस के हत्थे

‘गौ महासभा’ के अध्यक्ष अजय गौतम ने की है शिकायत
इसको लेकर ‘गौ महासभा’ के अध्यक्ष अजय गौतम ने दिल्ली कमिश्नर और गृह मंत्रालय को शिकायत दी है। उन्होंने शिकायत में कहा है कि काली माता को धूम्रपान करते हुए दिखा कर उन्होंने हिन्दू धार्मिक भावनाओं को आहत किया है।इसलिए फिल्मकार लीना के खिलाफ एफआईआर दर्ज की जाए और साथ ही पोस्टर-फिल्म पर भी रोक लगाई जाए। इस शिकायत पर साइबर सेल ने एफआईआर दर्ज कर ली है। भाजपा नेताओं की तरफ से भी इस मामले में नई दिल्ली जिला डीसीपी को शिकायत दी गई है।

कौन है लीना मणिमेकलाई?
भारत की मदुरै में जन्मी लीना मणिमेकलाई कनाडा के टोरंटो में रहती है। उनके इस पोस्टर जारी होने के बाद वो विवादों में है और उसे गिरफ्तार करने की मांग की जा रही है। इससे पहले, कनाडा में भारतीय दूतावास ने भी एक बयान जारी कर लीना को सोशल मीडिया से ये पोस्टर और अन्य आपत्तिजनक टेक्स्ट हटाने का निर्देश दिया है। इस पोस्टर को दूतावास ने हिंदुओं की भावनाओं को आहत करने वाला बताया है।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.