जहांगीरपुरी हिंसा में 35वीं गिरफ्तारी! जानिये, अब्दुल उर्फ राजा पर क्या है आरोप

जहांगीरपुरी हिंसा मामले में संलिप्तता की पुष्टि होने के बाद जब पुलिस टीम ने कुछ दिनों पहले ही 34वें आरोपित तबरेज को गिरफ्तार किया था, तो सब हैरान रह गए थे।

106

दिल्ली स्थित जहांगीरपुरी में हनुमान जयंती की शोभा यात्रा के दौरान भड़की साम्प्रदायिक हिंसा में शामिल आरोपितों की गिरफ्तारी का दौर लगातार जारी है। इसी कड़ी में 11 मई को भी जांच करने वाली टीम ने एक और आरोपित को ट्रेस कर गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार आरोपित की पहचान अब्दुल उर्फ राजा के तौर पर की गई है, जिसे पुलिस की टीम ने जहांगीरपुरी इलाके से ही गिरफ्तार किया है।

अब्दुल पर हिंसा के दौरान साजिश में शामिल होने और अन्य आरोपितों को हथियार उपलब्ध करवाने का गंभीर आरोप है। इसी के साथ जहांगीरपुरी हिंसा के मामले में यह कुल 35वीं गिरफ्तारी है। अब्दुल से पहले हिंसा के मामले में 34 अन्य लोग गिरफ्तार किए जा चुके हैं। हालांकि पुलिस अधिकारी ने आरोपित की गिरफ्तारी को लेकर कोई भी आधिकारिक बयान नहीं दिया है।

वीडियो से प्राप्त प्रमाण के आधार पर गिरफ्तारी
आरोपित अब्दुल की जहांगीरपुरी हिंसा मामले में गिरफ्तारी की पुष्टि पुलिस सूत्रों ने की है। पुलिस सूत्रों ने बताया कि पूरे मामले की जांच के दौरान वीडियो फुटेज और अन्य सबूतों के आधार पर हिंसा में शामिल अन्य आरोपितों की पहचान करने की प्रक्रिया चल रही थी। साथ ही गिरफ्तार किए गए आरोपितों से भी पूछताछ कर हिंसा में लिप्त अन्य आरोपितों का पता लगाया जा रहा है। इसी बीच आरोपित अब्दुल के हिंसा में लिप्त होने की पुष्टि होने के बाद पुलिस ने उसकी तलाश शुरू की और जहांगीरपुरी इलाके में ट्रेस कर उसे 11 मई की देर शाम गिरफ्तार कर लिया। फिलहाल उससे पूछताछ कर मामले में आगे की जांच की जा रही है।

हैरान कर देने वाला था शांतिदूत बने तबरेज की गिरफ्तारी
बता दें कि जहांगीरपुरी हिंसा मामले में संलिप्तता की पुष्टि होने के बाद जब पुलिस टीम ने कुछ दिनों पहले ही 34वें आरोपित तबरेज को गिरफ्तार किया था, तो सब हैरान रह गए थे। क्योंकि हिंसा के बाद इलाके में शांति व्यवस्था कायम करने के लिए पुलिस जब स्थानीय लोगों के साथ मिलकर मुहीम चला रही थी, तो तबरेज भी उसमें शामिल था। जांच में पता चला कि वह प्रमुख रूप से हिंसा में शामिल रहने के बाद पुलिस को चकमा देने के लिए उसने शांतिदूत का चोला ओढ़ लिया था और नॉर्थ-वेस्ट डिस्ट्रिक्ट के वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों के साथ इलाके में निकाले गए शांति के लिए तिरंगा यात्रा में भी वह शामिल हुआ था। जबकि उससे पहले दो अन्य आरोपितों जहीर खान उर्फ जलील (48) और अनाबुल उर्फ शेख (32) को गत शुक्रवार को जहांगीरपुरी इलाके से ही गिरफ्तार किया गया था।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.