गाजीपुरः नाव हादसे में मृतकों की संख्या बढ़कर हुई इतनी

34वीं वाहिनी पीएससी के जवान और स्थानीय लोगों की मदद से 1 सितंबर की अलसुबह से ही बाढ़ के पानी में डूबे लोगों की तलाश शुरू कर दी गई।

गाजीपुर के रेवतीपुर थाना क्षेत्र के अठहठा गांव में हुए नाव हादसे में चलाये जा रहे रेस्क्यू ऑपरेशन में 1 सितंबर को चार और बच्चों के शव मिले हैं। इस हादसे में मरने वालों की संख्या अब छह हो गई है, जबकि एक बच्ची की तलाश की जा रही है।

मृतकों की हुई पहचान
34वीं वाहिनी पीएससी के जवान और स्थानीय लोगों की मदद से 1 सितंबर की अलसुबह से ही बाढ़ के पानी में डूबे लोगों की तलाश शुरू कर दी गई। रेस्क्यू ऑपरेशन में चार बच्चों की लाश निकाली गई है। इनकी पहचान शिवंकर के चौदह वर्षीय पुत्र सत्यम, अनिल पासवान की बेटी संध्या (08), विजय शंकर का पुत्र अमित (14), दयाशंकर का बेटा खुशीहाल यादव (13) के रूप में की गई है। जबकि शिवशंकर (40) नगीना पासवान (50) की लाश बुधवार की शाम को ही मिल गए थे। अभी अलीशा पुत्री कमलेश की तलाश जारी है। राहत एवं बचाव कार्य में एडीएम अरुण सिंह, एसडीएम राजेश प्रसाद, सीओ विजय आनंद साही, एसओ रेवतीपुर प्रशांत चौधरी, पतहसीलदार, लेखपाल आदि राजस्वकर्मी मौजूद थे।

यह भी पढ़ें – रेल यात्री ध्यान दें! लखनऊ-चंडीगढ़ एक्सप्रेस सहित इन ट्रेनों में लगेंगे अतिरिक्त कोच

गंगा में पलट गई थी नाव
उल्लेखनीय है कि, रेवतीपुर थाना क्षेत्र के अठहठा गांव के पास 25 लोगों को लेकर आ रही नाव गंगा की बाढ़ में पलट गई थी। इस हादसे के बाद कई लोगों ने तैरकर जान बचाई तो कुछ लोगों को आसपास के नाविकों और मल्लाहों ने बचाया। यह हादसा नाव में पानी भरने के कारण हुआ है। नाव में सवार लोग बाजार से खरीदारी कर अपने घर लौट रहे थे, तभी यह हादसा हो गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here