झुंझुनू में सड़क हादसाः एक ही परिवार के 11 लोगों की मौत, प्रधानमंत्री ने जताया शोक

दुर्घटना में मरने वालों में 8 लोगों के शव को गुढ़ागौड़जी के सरकारी अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया है। वहीं 3 लोगों के शव झुंझुनू अस्पताल की मोर्चरी में रखे हुए हैं।

झुंझुनू जिले में एक सड़क हादसे में एक ही परिवार के 11 लोगों की मौत हो गई। इनमें दो किशोर और दो महिलाएं शामिल हैं। हादसे में सात अन्य लोग घायल हुए हैं। सभी घायलों को जिला मुख्यालय के राजकीय बीडीके अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने ट्वीट कर हादसे पर दुख जताया और मृतक के परिजनों और पीड़ितों के लिए आर्थिक मदद की घोषणा की है।

घटना झुंझुनू जिले के गुढागौड़जी के पास लीला की ढ़ाणी के पास की है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर हादसे पर दुख जताते हुए मृतक के परिजनों को 2-2 लाख और घायलों को 50-50 हजार रुपये देने की घोषणा की है। राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्र, भाजपा अध्यक्ष जगत प्रकाश नडडा ने घटना पर दुख प्रकट किया है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने प्रदेश में बढ़ते सड़क हादसों को लेकर बुधवार को रिव्यू बैठक बुलाई है। इसमें दुर्घटना के कारणों और बचाव पर चर्चा की जाएगी।

ऐसे हुआ हादसा
स्थानीय लोगों ने बताया कि परिवार में वृद्ध की मौत हो गई थी। 14 दिन पूरे होने पर परिवार के लोग व रिश्तेदार अस्थियां विसर्जन करने के लिए लोहार्गल गए थे। वापस लौटते समय लीलां की ढाणी व हुकुमपुरा के बीच सड़क किनारे ट्रैक्टर-ट्रॉली खड़ी थी। स्पीड में पिकअप ने ट्रैक्टर को टक्कर मार दी। इसके बाद पलट गई। पिकअप पलटने से हुए दर्दनाक हादसे में तीन भाइयों के परिवार में से दो का पूरा परिवार खत्म हो गया। दर्दनाक हादसे में अब तक 11 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि चार अभी भी गंभीर रूप से घायल स्थिति में है।

गांव में मातम
दुर्घटना में मरने वालों में 8 लोगों के शव को गुढ़ागौड़जी के सरकारी अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया है। वहीं 3 लोगों के शव झुंझुनू अस्पताल की मोर्चरी में रखे हुए हैं। हादसे की सूचना गांव में मिलते ही गांव में सन्नाटा छा गया तथा बाजार में दुकानों के बंद कर दिया गया। ग्रामीणों से मिली जानकारी के अनुसार कृष्ण नगर तन बड़ाऊ गांव के रहने वाले एक ही परिवार के करीब 20 जने पिकअप में सवार होकर सुबह करीब 9 बजे गांव से लोहार्गल के लिए निकले थे। जो वापस आते समय हादसे का शिकार हो गए।

मृतकों में ये शामिल
पुलिस के अनुसार हादसे में कैलाश (35) पुत्र गिरधारी लाल यादव, भंवरलाल (35) पुत्र रिछपाल यादव, सुमेर (50) पुत्र गिरधारी लाल यादव, राजबाला (35) पत्नी सुमेर यादव, अर्पित (15) पुत्र शिवकरण यादव, मनोहर (50) पुत्र प्रभात राम, नरेश (16) पुत्र श्रवण यादव और कर्मवीर (20) पुत्र सुमेर की मौके पर मौत हुई है। इलाज के दौरान बलवीर (40) पुत्र रमेश, सावित्री (45) पत्नी श्रवण और राहुल(20) पुत्र सुमेर ने दम तोड़ दिया। विमला तथा ऊषा पत्नी रामजीलाल को जयपुर रेफर किया गया। जबकि जीवनी पत्नी रामजी लाल, विमला पत्नी खेमचंद, हीरा देवी (68) पत्नी रामफल, लक्ष्मी (45) पत्नी सतवीर और कमलेश (30) पत्नी गिरधारी लाल को झुंझुनू के बीडीके अस्पताल में इलाज चल रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here