महाराष्ट्र: उद्धव ठाकरे के नजदीकी पर दर्ज हुआ 420 का मामला, जानिये कौन है नेता? क्या है प्रकरण?

पूर्व मंत्री अनिल परब के विरुद्ध लंबे काल से अवैध रिसॉर्ट खड़ा करने को लेकर आरोप लगता रहा है। उद्धव ठाकरे के नेतृत्ववाली महाविकास आघाड़ी सरकार में अनिल परब परिवहन मंत्री रह चुके हैं।

महाराष्ट्र के पूर्व परिवहन मंत्री और शिवसेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे) के अध्यक्ष उद्धव ठाकरे के करीबी अनिल परब सहित तीन लोगों के विरुद्ध दापोली पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज किया गया है। तीनों पर दापोली के साई रिजॉर्ट के संबंध में गलत जानकारी देकर सरकार को गुमराह करने का आरोप है।

ये है आरोप
भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष किरीट सोमैया ने मंगलवार को मीडिया को बताया कि परब ने झूठे दस्तावेज जमा कर सरकार को धोखा दिया है। अनिल परब रत्नागिरी के दापोली में इस साई रिजॉर्ट के मालिक हैं। वह बार -बार कहते रहे हैं यह उनका नहीं है। इसके लिए परब और अन्य दो ने सरकार को गलत कागज उपलब्ध करवाए। अनिल परब के विरुद्ध मामला सोमवार देर रात दर्ज किया गया है।

ये भी पढ़ें – हर हर महादेव विरोध: एनसीपी विधायक जितेंद्र आव्हाड और सौ समर्थकों पर कार्रवाई

ईडी भी कर रही जांच
उल्लेखनीय है कि इससे पहले किरीट ने परब पर मनी लॉन्ड्रिंग का आरोप लगाते हुए प्रवर्तन निदेशालय ( ईडी) के मुंबई कार्यालय में कुछ सुबूत दाखिल किए थे। इसके बाद ईडी ने परब के आवास और उनके कुछ सहयोगियों के घरों पर छापा मारा था। साथ ही अनिल परब से 13 घंटे तक पूछताछ की थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here