नक्सल उन्मूलन अभियान का दिखने लगा असर! जान बचाने के लिए नक्सली कर रहे हैं ऐसा

दंतेवाड़ा जिले में नक्सल उन्मुलन अभियान का असर दिखने लगा है। उनका लिए अब बचना मुश्किल हो गया है।

दंतेवाड़ा जिले में चलाये जा रहे नक्सल उन्मूलन अभियान के तहत नक्सल संगठन में कार्यरत सक्रिय एक -एक लाख के ईनामी नक्सली मिलिशिया प्लाटून कमाण्डर रोशन कुमार हेमला ,पिता सोमा हेमला एवं जन मिलिशिया कमाण्डर जयलाल हेमला, पिता बण्डी हेमला, नहाडी (मुण्डी पारा) पंचायत नहाडी ने हर्षपाल सिंह द्वितीय कमान अधिकारी, देविन्दर सिंह सहायक कमाण्डेन्ट, संजय ठाकुर सहायक कमाण्डेन्ट डी/165 बटा, निरीक्षक नरसिम्हा मुर्ती, निरीक्षक पुरूषोत्तम लाल ध्रुव थाना प्रभारी अरनपुर के समक्ष थाना अरनपुर में आज आत्मसमर्पण कर दिया है।

छह आतंकी ढेर
छत्तीसगढ़-तेलंगाना सीमा पर सुरक्षा बलों ने मुठभेड़ में छह नक्सलियों को मार गिराया है। क्षेत्र में बड़े पैमाने पर नक्सलियों की उपस्थिति की सूचना मिलने के बाद छत्तीसगढ़- तेलंगाना की पुलिस के साथ ही डीआरजी और सीआरपीएफ ने संयुक्त अभियान चलाकर इन नक्सलियों को मौत के घाट उतार दिया।

गुप्त सूचना मिलने पर की गई कार्रवाई
सुकमा के पुलिस अधिक्षक सुनील शर्मा ने इस बारे में जानकारी देते हुए कहा कि सीमावर्ती क्षेत्र में 50-60 नक्सलियों की उपस्थिति के बारे में जानकारी मिलने के बाद कार्रवाई की गई। उन्होंने बताया कि ये किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने की फिराक में थे। लेकिन उससे पहले ही सुरक्षा बलों के साथ हुई मुठभेड़ में ढेर कर दिए गए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here