Cyber Crime : OLX पर सामान बेचने और खरीदने वालों सावधान! साइकिल बेचने के नाम पर कर दिया ऐसा कांड

डॉ अनुज अग्रवाल ने बताया कि बेटे सानिहम ने 30 मार्च को ओएलएक्स पर अपनी साइकिल बेचने के लिए एक विज्ञापन दिया था।

2 जून को उत्तर प्रदेश के थाना सिविल लाइंस क्षेत्र के रामगंगा विहार निवासी हिंदू कालेज के प्रोफेसर के बेटे से ओएलएक्स पर साइकिल बेचने के विज्ञापन को लेकर साइबर ठगों ने 98,999 रुपये की ठगी कर ली। छात्र के पिता की तहरीर पर सिविल लाइंस पुलिस ने मामले में आईटी एक्ट और धोखाधड़ी का केस दर्ज किया है।

ये भी पढ़ें – हरिद्वारः दिल्ली के पांच युवकों ने की पुलिस से हाथापाई, अब भुगत रहे हैं ऐसा खमियाजा

क्यूआर कोड भेज कर झांसा
सिविल लाइंस थाना क्षेत्र के रामगंगा विहार फेस-दो निवासी डॉ अनुज अग्रवाल हिंदू कालेज में प्रोफेसर है। उनका बेटा सानिहम अग्रवाल बंगलुरू से बीटेक कर रहा है। सानिहम का बैंक खाता एसबीआई कांठ रोड पर है। डॉ अनुज अग्रवाल ने बताया कि बेटे सानिहम ने 30 मार्च को ओएलएक्स पर अपनी साइकिल बेचने के लिए एक विज्ञापन दिया था। जिसके बाद उसके मोबाइल पर एक अंजान नंबर से काल आई। काल करने वाले ने साइकिल खरीदने की बात कही और सानिहम के बैंक खाते की डिटेल ले ली। इसके बाद दो रुपये भेज कर पूरी डिटेल ले ली। बाद में क्यूआर कोड भेज कर झांसा देकर छह बार में 98 हजार 999 रुपये दूसरे खाते में ट्रांसफर करा लिए। एक के बाद एक खाते से रकम कटने का मैसेज आया तो सानिहम को ठगी का अहसास हुआ। जिसके बाद उसने पिता को जानकारी देकर पुलिस में शिकायत कराई।

प्रोफेसर डॉ अनुज अग्रवाल ने बैंक और सिविल लाइंस पुलिस ने तहरीर दी। थाना सिविल लाइंस एसएचओ गजेंद्र सिंह ने बताया कि तहरीर के आधार पर आरोपी के खिलाफ आईटी एक्ट और धोखाधड़ी का केस दर्ज कर जांच की जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here