आजमगढ़ में जारी है धर्मांतरण का गंदा खेल, एक हफ्ते में दूसरे मामले का खुलासे के बाद मचा हड़कंप

कंधरपुर थाना क्षेत्र के कूंआ गांव में सुबह से ही एक मकान के अंदर करीब 70-80 महिलाएं व युवतियां बैठी थीं। अंदर प्रार्थना सभा और धार्मिक पुस्तकें भी बांटी जा रही थीं।

89

आजमगढ़ जिले में धर्मातरण की जड़ें काफी मजबूत हो गयी है। पिछले दो सप्ताह में धर्मांतरण का दूसरा मामला सामने आया है। जिसमें गरीब महिलाओं को बीमारी, गरीबी और प्रेत बाधा दूर करने के नाम प्रार्थन सभा चल रही थी। हिन्दू जागरण मंच की शिकायत के बाद पुलिस ने 29 मई को कंधरापुर थाना क्षेत्र के कुंआ गांव के एक मकान पर छापेमारी कर धार्मिक पुस्तकें, पम्पलेट के साथ एक व्यक्ति को गिरफ्तार कर पूछताछ कर रही है।

कंधरपुर थाना क्षेत्र के कूंआ गांव में सुबह से ही एक मकान के अंदर करीब 70-80 महिलाएं व युवतियां बैठी थीं। अंदर प्रार्थना सभा और धार्मिक पुस्तकें भी बांटी जा रही थीं। आस-पास के लोगों ने इसकी सूचना हिन्दू जागरण मंच के पदाधिकारियों को दी। मौके पर कुछ पदाधिकारी पुलिस को सूचना के देने के बाद पहुंचे।

ये भी पढ़ें – मंकी पॉक्स को लेकर योगी सरकार अलर्ट, ऐसे बरत रही है सावधानी!

आरोप है कि जब हिन्दू जागरण मंच के पदाधिकारियों ने इसका विरोध शुरू किया तो लोगों ने मारपीट करने की साजिश करने लगे। मारपीट की आशंका को भांपते हुए पदाधिकारियों ने थाने के साथ ही उच्चधिकारियों को सूचना दी। जिसके बाद मौके पर पुलिस पहुंची तो वहां भगदड़ मच गयी। मकान में करीब 70-80 महिलाएं मौजूद थीं और उनके हाथों में धार्मिक पुस्तकें भी थीं। पुलिस इस मामले में मोर्हरिल नाम के एक व्यक्ति को गिरफ्तार कर उससे पूछताछ कर रही है।

हिन्दू जागरण मंच के जिलाध्यक्ष विपिन सिंह पालीवाल ने बताया कि हमारे सदस्यों ने धर्मांतरण की सूचना दी तो वे सभी पुलिस को सूचना देने के बाद मौके पर पहुंचे। वहां मौजूद लोगों ने उनका विरोध किया। वहां प्रार्थना सभा और धार्मिक पुस्तकें बांटी जा रही थीं। विरोध किया गया तो मौजूद लोग मारपीट करने की साजिश रचने लगे। जिसके बाद दोबारा पुलिस और एसपी को सूचना दी गयी। पुलिस ने एक व्यक्ति को हिरासत में लिया और उसके पास से धार्मिक पुस्तकें भी बरामद की हैं।

एसपी सिटी शैलेन्द्र लाल ने बताया कि धर्म परिर्वतन की सूचना पर पुलिस टीम ने कुंआ गांव के मकान पर छापेमारी कर एक मोहर्रिल नामक युवक को गिरफ्तार किया गया है। मौके से धार्मिक पुस्तकों के साथ पंपलेट भी बरामद हुआ है।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.