हिजाब विवादः कॉलेज में जाने से रोकने पर हिजाबधारी छात्राओं ने किया हंगामा, वीडियो वायरल होने के बाद हुआ ऐसा

गाजियाबाद स्थित गिन्नी देवी मोदी गर्ल्स डिग्री कॉलेज में हिजाब पहनकर पहुंची छात्राओं को प्रवेश द्वार पर ही रोक दिया गया। इससे नाराज छात्राओं ने जमकर बवाल काटा और हाईवे जाम करने की कोशिश की।

130

कर्नाटक से शुरू हुआ हिजाब विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। देश के किसी न किसी भाग में इसे लेकर आए दिन विरोध और हंगामा होने की खबरें सुर्खियों में रहती हैं। इसी तरह की एक घटना अब उत्तर प्रदेश में घटी है। यहां गाजियाबाद स्थित गिन्नी देवी मोदी गर्ल्स डिग्री कॉलेज में हिजाब पहनकर पहुंची छात्राओं को प्रवेश द्वार पर ही रोक दिया गया। इससे नाराज छात्राओं ने जमकर बवाल काटा और हाईवे जाम करने की कोशिश की। इसके साथ ही उन्होंने कॉलेज प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी भी की।

इस बारे में कॉलेज प्रबंधन की ओर से दी गई जानकारी में बताया गया है कि कॉलेज द्वारा निर्धारित ड्रेस कोड का पालन नहीं करने के कारण छात्राओं को कॉलेज में प्रवेश नहीं दिया गया। यह छोटी-सी बात है, जिसे वे तूल देकर विवाद खड़ा करना चाहती थीं।

यह है पूरा मामला
दरअस्ल उत्तर प्रदेश की योगी सरकार द्वारा स्नातक और परास्नातक के अंतिम वर्ष के छात्रों को टैबलेट और स्मार्टफोन दिए जा रहे हैं। इसी कड़ी में गाजियाबाद के इस कॉलेज में टैबलेट बांटे जा रहे थे, जिन्हें लेने ये छात्राएं पहुंची थीं। लेकिन हिजाब पहनने के कारण उन्हें कॉलेज में प्रवेश नहीं दिया गया। हालांकि कॉलेज की प्रिसिंपल प्रो. वंदना शर्मा ने उन्हें निर्धारित ड्रेस पहनकर आने की सलाह दी, लेकिन वे मानने को तैयार नहीं हुईं और हंगामा शुरू कर दिया। उन्होंने हाईवे पर ट्रैफिक जाम करने का प्रयास किया और कॉलेज प्रबंधन के खिलाफ नारेबाजी की। हालांकि वहां उपस्थित पुलिस ने उन्हें समझाकर हाईवे से हटा दिया।

वीडियो वायरल करने वाली रुबीना मलिक की तलाश
करीब पांच मिनट तक चले इस हंगामे का वीडियो रुबीना मलिक नामक एक ट्विटर हैंडल से वायरल हो गया। उसके बाद सैकड़ों लोगों ने उसे शेयर किया। बाद में पुलिस कॉलेज पहुंची। फिलहाल वीडियो शेयर कने वाली महिला के बारे में भी पुलिस जानकारी प्राप्त कर रही है। उसके खिलाफ कार्रवाई की जा सकती है।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.