मासूम के परिजनों की तस्वीर शेयर कर फंस गए राहुल गांधी!

राहुल गांधी 3 अगस्त को पीड़ित बच्ची के परिवार से मिले थे। उन्होंने बच्ची के माता पिता से अपनी कार में मुलाकात की थी और उसकी तस्वीर ट्विटर पर शेयर की थी।

92

दिल्ली के नांगल गांव में दुष्कर्म और हत्या की शिकार 9 साल की बच्ची के परिजनों की तस्वीर ट्विटर पर शेयर करने पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी की परेशानी बढ़ती जा रही है। भारतीय जनता पार्टी ने इस मामले में उन पर निशाना साधते हुए कहा है कि राहुल गांधी ने नाबालिग बच्ची के परिजनों की तस्वीर शेयर करके कानून का उल्लंघन किया है। इससे पीड़ित की पहचान लोगों के सामने आने से उनके सम्मान को ठेस पहुंची है। भाजपा का कहना है कि पॉक्सो कानून के अनुसार यह गलत है।

भाजपा के बाद अब राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग ने भी ट्विटर को नोटिस जारी कर उस तस्वीर को हटाने के साथ ही राहुल गांधी के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है।

आयोग ने की कार्रवाई की मांग
आयोग की तरफ से इस संबंध में ट्वीट कर लिखा गया है, ‘बच्ची के परिजनों की तस्वीर को ट्वीट करके उनकी पहचान को उजागर करना पॉक्सो कानून का उल्लंघन है। राष्ट्रीय बाल अधिकार आयोग इसका संज्ञान लेते हुए ट्विटर इंडिया को नोटिस जारी करता है और उस पोस्ट को हटाने का निर्देश देता है।

राहुल गांधी ने की थी बच्ची के परिजनों से मुलाकात
बता दें कि राहुल गांधी 3 अगस्त को बच्ची के परिवार से मिले थे। उन्होंने बच्ची के माता पिता से अपनी कार में मुलाकात की थी। उन्होंने उसकी तस्वीर ट्विटर पर शेयर की थी। इस दौरान राहुल गांधी ने कहा था कि वह परिवार को न्याय दिलाने का संकल्प लेते हैं और इससे एक इंच भी पीछे नहीं हटेंगे। राहुल गांधी के साथ ही दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी बच्ची के परिजनों से मुलाकात की थी।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.